*इक आह भरी होगी हमने न सुनी होगी, जाते-जाते तुमने आवाज तो दी होगी, हर वक्त यही है गम उस वक्त कहां थे हम, कहां तुम चले गए .?. हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- जिले के भाकपा-माले उजियारपुर प्रखंड कमेटी सदस्य सह मालती पंचायत के तत्कालीन फैक्स अध्यक्ष मो० अजीम, ठीक एक वर्ष पहले हमलोगों को छोड़ कर हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया से चले गए।  यह  पार्टी के लिए उजियारपुर  और जिलास्तर में भी एक सुलझे हुए कार्यकर्ता को जाना बड़ी संभावना को खो देने के बराबर था। एक साधारण परिवार से हमलोगों को भरोसे का अच्छे कार्यकर्ता मिले थे। उनके पिताजी मो० रफाक रेलवे से अवकाश प्राप्त रेल ड्राइवर थे जो कि अपने सबसे प्यारे पुत्र को जाने का गम एक महीना भी नहीं झेल सके और वो भी इस दुनिया से चले गए। कॉ० अजीम 2006 में पार्टी के संपर्क में उस समय आए जब वो 22 वर्ष की उम्र में मालती वार्ड नं०- 03 से पंच निर्वाचित हुए थे। जनता और पार्टी में गहरा भरोसा रहने के कारण ही 2014 में दो तिहाई बहुमत से मालती पंचायत में अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए थे। बेहतरीन काम कर जनता की लोकप्रियता हासिल करने में कामयाबी भी मिली थी। फिर अचानक वे जानलेवा बीमारी से ग्रसित हो गए और 12 दिसंबर 2019 को वे हमेशा के लिए हमलोगों को छोड़ कर चले गए। कोई भी किसी अपने को समय से पहले नहीं खोये ऐसा होने पर बहुत दर्द होता है जीवन में जीना मुश्किल लगता है।
12 दिसंबर 2020 को कॉ० अजीम की प्रथम स्मृति दिवस है उनको याद करते हुए उजियारपुर पार्टी प्रखंड कमेटी को मजबूत और सक्षम बनाने का संकल्प लेना सही मायने में यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। आइए हम सब मिलकर 12 दिसंबर 2020 को स्वास्थ्य उपकेन्द्र, मालती के प्रांगण में 11 बजे दिन से आयोजित संकल्प सभा में शामिल होकर सफल बनावें।

Related posts

Leave a Comment