*किसानों के बीच बोनस का किया गया वितरण। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा/धर्म विजय गुप्ता।

समस्तीपुर:- जिले के खानपुर प्रखंड क्षेत्र के मधुवन करूआ दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति की ओर से दूध उत्पादकों के बीच तीन लाख चालीस हजार आठ सौ छियासठ (3,40,866) रुपये बोनस के रूप में वितरित किया गया। साथ ही दूध उत्पादकों के बीच स्टील कटोरा,चम्मच और बाल्टी दी गई। वहीं मधुबन करुअा दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति लिमिटेड की ओर से समिति के कुल 91 सदस्यों में से उपेन्द्र यादव को प्रथम विजेता घोषित किया गया।

जिन्हें बोनस के रूप में 4782.27 रुपये, विंदेश्वरी प्रसाद राय को 4227.13 रुपये, बैजू यादव को 4156.53 रुपय, प्रतिमा कुमारी को 3806.21 रुपये, जागेश्वर राय 3343.56 रुपए एवं बिरजू राय 3127.39 रुपए वित्तीय वर्ष 2016-17 एवं 2018-19 के लिए दिए गए। इस कार्यक्रम की शुरुआत सभी उपस्थित अतिथियों को समिति अध्यक्ष बैजू यादव के पिता विंदेश्वरी यादव ने मैथिली पद्धति से शॉल ओढ़ाकर, माला एवं पाग पहनाकर स्वागत किया। वहीं समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित मिथिला दुग्ध उत्पादक संघ के अध्यक्ष उमेश राय ने किसानों के बीच बोनस वितरित करते हुए कहा कि सुधा डेयरी ने दूध के उत्पादन में पूरे देश में अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मदद से पशुपालन विभाग डेयरी विकास के लिए दुधारू पशु खरीदने के लिए 50 प्रतिशत अनुदान पर लोन उपलब्ध करा रहा है।

समारोह में उपस्थित जिला जदयू मीडिया सेल संयोजक सह निदेशक मंडल सदस्य मिथिला मिल्क यूनियन समस्तीपुर के अध्यक्ष राजीव कुमार मिश्रा ने कहा कि दूध उत्पादन आज के दौर में बहुत जरूरी हो गया है। आज के दौर में कृषि एवं पशुपालन आय का बेहतर स्त्रोत है। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष बैजू यादव ने किया जबकि संचालन सादिपुर टेंगराहा निवासी शिव बालक के द्वारा  किया गया। इस मौके पर प्रेम कांत राय क्षेत्रीय  पदाधिकारी मिथिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड समस्तीपुर, राज कुमार यादव,लड्डू लाल राय,भूतपूर्व अध्यक्ष जगदीश राय,गुनेस्वर यादव,अनिल कुमार राय,सहित सैकड़ों किसान उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment