*महागठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने सभा को संबोधित किया। जिले के खास-खास ०८ खबरे। हर खबर पर पैनी नजर।*


रमेश शंकर झा।

समस्तीपुर/कल्याणपुर:- जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के बरहेत्ता मध्य विद्यालय पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपने भाषण में बिहार में एनडीए की सरकार ने लोगों को सिर्फ ठगने का काम किया, कुछ किया लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही रहा। आज बेरोजगारी, महंगाई व गरीबी से आम जनता त्रस्त हैं, महागठबंधन की सरकार बनेगी और हम बिहार की जनता के विकास के लिए क्षेत्र का भी भरपूर विकास करेंगे।महागठबंधन की सरकार राज्य सहित इस क्षेत्र की जनता की आर्थिक उत्थान को प्राथमिकता देगी उक्त बाते तेजस्वी यादव ने कही।

महागठबंधन के भाकपा माले समर्थित उम्मीदवार का० रंजीत राम के तीन तारा छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से विजयी बनाने की अपील उन्होंने की। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मिथिलांचल की धरती पर आप महागठबंधन को पूर्ण समर्थन दीजिए, हमारी सरकार बनी तो वृद्धावस्था पेंशन एक हजार रूपये किया जाएगा। नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन दिया जाएगा। आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका एवं जीविका समूह के कर्मियों को मानदेय दुगुना किया जाएगा। उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव को पढ़ाई, कमाई, दवाई एवं सिंचाई जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर लड़ने की बात कही। इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विदाई तय है। नई सरकार के गठन के साथी हम 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। बेरोजगारी की समस्या दूर करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी।

इस सभा की अध्यक्षता राजद जिला अध्यक्ष राजेन्द्र सहनी, संचालन मुखिया कविता देवी व रामनाथ राय ने किया। सभा को संबोधित उम्मीदवार रंजीत राम, भाकपा के सुरेन्द्र कुमार मुन्ना, माकपा के भोला राय, राघवेंद्र राय, लाला प्रसाद, डा० एसएमए ईमाम, विधायक आलोक मेहता, भाकपा माले के पोलिट ब्यूरो सदस्य प्रभात कुमार चौधरी, ऐपवा के बंदना सिंह, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, अमित कुमार, मुखिया सुनील कुमार सुमन, आइसा के सुनील कुमार, लोकेश राज समेत दर्जनों महागठबंधन के नेताओं ने सभा को संबोधित किया। सभा में उमड़ी भीड़ चर्चा का विषय बना रहा

02. छोटे स्टेशनों पर माल गोदाम विकसित किए जाने हेतु वेव मीटिंग का आयोजन।

रमेश शंकर झा।

समस्तीपुर:- मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी समस्तीपुर, वाणिज्य अधिकारियों एवं समस्तीपुर मंडल के विभिन्न माल गोदामों के व्यापारियों के बीच एक बेवीनार मीटिंग का आयोजन किया गया। वहीँ भारतीय रेल ने माल ढुलाई व्यापार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के उददेशय से छोटे स्टेशनों जहाँ माल ढुलाई की संभावना हो वहाँ प्राईवेट पार्टिंयों के निवेश से माल गोदाम विकसित करने की योजना बनाई है।

इसी कड़ी में आज समस्तीपुर मंडल के माल व्यापारियों के साथ वेव मीटिंग आयोजित की गयी थी। इस मीटिंग के दौरान सरस्वती चन्द्र, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक समस्तीपुर ने व्यापारियों को रेलवे बोर्ड के पाॅलिसी से व्यापारियों को अवगत करवाया। अपने संबोधन में मंडल रेल प्रबंधक महोदय ने कहा कि मंडल प्रशासन व्यापारियों को सभी आवश्यक सुविधाएँ देने हेतु कटिबद्ध है।

रेलवे माल ढुलाई हेतु सस्ता एवं सुरक्षित साधन है। मीटिंग के दौरान व्यापारियों को माल ढुलाई से संबंधित नियमों की जानकारी दी गई। इसके साथ हीं व्यापारियों को होने वाली परेशानियों को भी सुना गया। वहीँ मंडल रेल प्रबंधक ने व्यापारियो को भरोसा दिया कि उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर समुचित कार्यवाई की जायेगी तथा आगामी समय में व्यापारियों को और भी सुविधाएँ प्राप्त होंगी। इस वेव मीटिंग के मौके पर जफर आजम, एडीआरएम-।।, रूपेश कुमार, सिनियर डीओएम, प्रसन्न कुमार, डीसीएम के साथ-साथ विभिन्न माल पर्यवेक्षक तथा काफी संख्या में व्यापारीगण शामिल थे।

03. प्रत्याशी कुमार अनंत ने रोड शो के माध्यम से मत देने की अपील की।

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिले के राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के 135-मोरवा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी कुमार अनंत उर्फ अनंत कुशवाहा ने विधानसभा क्षेत्र के चकलालसाही चौक से रोड शो के माध्यम से एक-एक किमती मत छत के पंखा छाप के क्रम संख्या दो पर डालने के लिए लोगो से अपील किया। वहीँ विभिन्न चौक चौराहे होते हुए हलई बाजार, हलई पंसलवा चौक से दाहीना मोर लेते हुए। विभिन्न गावों व टोलो मुहल्ले होते हुए, मतदाताओं से अपील की है कि आप अपने बेटा पर एक बार भरोसा कर के अपना मत दे कर भारी – भारी मतो से विजयी बनाबे।

वहीँ बनविरा, लरूआ, बसही भिणडी, चंदौली हाट होते हुए गाधी चौक से पार्टी कार्यालय पर पहुंच कर सभी कार्यकर्ताओं के साथ ताजपुर बाजार के विभिन्न चौक, ताजपुर बाजार के सभी दुकानदार भाईयों से एक – एक किमती मत छत के पंखा छाप क्रम संख्या दो पर देने की अपील की है। इस कार्यक्रम का संचालन राज्य परिषद् सदस्य मोहिउद्दीननगर विधानसभा सह जिला सचिव रालोसपा रंजीत कुमार ने 135-मोरवा विधानसभा के मतदाताओं से अपील किया।

04. काली पूजा को लेकर पूजा समिति की बैठक का आयोजन।

धर्मेन्द्र कुमार

समस्तीपुर:- जिले के दलसिंहसराय प्रखंड क्षेत्र के रामपुर जलालपुर गांव में गुरुवार को नवयुवक संघ कार्यालय परिसर में माँ काली पूजा समिति की बैठक बालेंदु शेखर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमे इस वर्ष प्रतीक्षारत मूर्ति निर्माताओं की सूची में से अजय कुमार चौधरी, विश्वमोहन चौधरी और अभिषेक कुमार को पूजन की जिम्मेदारी दी गई। जबकि सार्वजनिक व्रती के रूप में ओम प्रकाश भारतेंदु को चयन किया गया। इसके साथ ही सफल संचालन हेतु विभिन्न समिति गठित की गई। जिसमे मंदिर पूजन प्रभारी कृष्ण कुमार कुंदन, प्रकाश व्यवस्था प्रभारी कन्हैया चौधरी, सजावट प्रभारी प्रशांत कुमार, प्रसाद प्रभारी पंकज कुमार चौधरी व सरोज चौधरी, महाआरती प्रभारी जनार्दन व हरिओम कुमार, मेला प्रभारी मंतुन चौधरी जबकि विधि व्यवस्था प्रभारी मुकेश चौधरी व निवास चौधरी को बनाया गया है। वहीँ काली पूजा के दिन 14 नवम्बर शनिवार दीपावली को जबकि महाआरती का आयोजन 551 थाली से दिनांक 15 नवंबर दिन रविवार की संध्या 7 बजे आयोजित किया जाएगा। प्रतिमा विसर्जन 16 नवंबर सोमवार को किया जाएगा। सभी कार्यक्रम का आयोजन वैश्विक महामारी कोरोना को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। इस बैठक में उमेश चौधरी, निरंजन चौधरी, गणेश प्रसाद चौधरी, विजय चौधरी, मुरारी चौधरी,सोनी चौधरी,शालीन कुमार,अक्षत भूषण चौधरी,पिंटू चौधरी,शुभम,सौरव गोपेश,अंकित,आदित्य, पुरुषोत्तम सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

05. शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर बंगरा थाने की पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला।

डेस्क

समस्तीपुर:- शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर बृहस्पतिवार के दिन बंगरा थाने की पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला। थानाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में विभिन्न चौक-चौराहों से गुजरते हुए पुलिस बल के द्वारा चुनाव में शांति पूर्ण मतदान कराने को लेकर फ्लैग मार्च थाना क्षेत्र के बंगरा, सरसौना कोठिया सादीपुर, मानपुरा, गद्दोपुर, सिरसिया,रजवा इत्यादि जगहों पर भ्रमण किया। इस दौरान थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने आमजनों से अपील करते हुए शांतिपूर्ण मतदान करने की अपील किया। साथ हीं मतदाताओं को जागरुक करते हुए कहा कि सभी लोग अपने मत की अहमियत को समझें और शत प्रतिशत मतदान करने जाएं। इस मौके पर एएसआई हनुमान चौधरी, नवल कुमार, कृष्णनंदन , राहुल कुमार, लालन प्रसाद सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल फ्लैग मार्च में उपस्थित थे।

06. मारपीट की प्राथमिकी दर्ज।

धर्मेन्द्र कुमार

समस्तीपुर:- जिले के मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के बोचहा गांव निवासी सुभाष प्रसाद सिंह ने गांव के ही अरुण कुमार सिंह सहित कई लोगों को आरोपित करते हुए जान मारने, जेब से 1600 रूपया एवं सोने की दो भर का लॉकेट छीन लेने का आरोप लगाते हुए मोहीउद्दीननगर थानाध्यक्ष को आवेदन दिया है। वहीँ पीड़ित सुभाष‌ सिंह ने दिए गये आवेदन में लिखा है कि 3 तारीख की रात्री करीब साढ़े ग्यारह बजे गांव के ही राज किशोर सिंह ललकारते हुए कहा कि इसे जान से मार दो। इस बीच अरुण सिंह ने सरोज सिंह से कहा कि पिस्टल से गोली मार दो तब सरोज सिंह ने कमर से पिस्टल निकाला व नजदीक से मुझ पर गोली चलाई। जिससे मैं संयोग से बच गया। गोली की आवाज सुनकर मेरा बेटा संतोष कुमार घर के अंदर से बाहर आया। सभी ने उसे भी बुरी तरह मारा पीटा। इस बीच हल्ला होने पर गांव के लोग आए। आरोपी जाते-जाते मेरे कुर्ते से करीब सोलह सौ रूपए दो भर का सोने का लॉकेट‌ निकाल लिया।‌ तथा‌ जान मारने की धमकी देते हुए कहा कि पुलिस‌ से शिकायत‌‌ किया तो पूरे परिवार को खत्म कर दूंगा। यह सभी अपराधी प्रवृत्ति के हैं। ये लोग लाइसेंसी व गैर लाइसेंसी हथियार भी रखते हैं। समाज के लोग इनसे दहशत में रहता है। मुझे जानमाल की सुरक्षा देते हुए उचित‌ कारवाई की जाए। इस ओर एसएचओ सुमन कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले की जांच‌ की जा रही है। दोषी व्यक्ति पर उचित‌ कानुनी कारवाई किया जाएगा।

07. तृतीय चरण के मतदान हेतु प्रचार प्रसार थमा।

डेस्क

समस्तीपुर:- जिले भर में कुल पांच विधानसभा क्षेत्र है जैसे समस्तीपुर, मोरवा, सरायरंजन, वारिसनगर और कल्याणपुर में 7 नवंबर 2020 को चुनाव मतदान होना है। आपको बताते चलें कि तीसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार बीते दिन 5:00 बजे के बाद से थम गया है। इस संबंध में संवाददाता के अनुसार 136 सरायरंजन विधानसभा के सभी 11 प्रत्याशियों ने वोट बटोरने के लिए अपनी अपनी ताकत झोंकी है अंतिम चरण के मतदान के लिए। वहीँ आज शाम 5:00 बजे चुनाव प्रचार थम गया अभी से कल रात्रि तक सभी प्रत्याशी घर-घर जाकर अपने हित में ज्यादा से ज्यादा वोट डलवाने का प्रयास करेंगे। जबकि यहां त्रिकोणीय लड़ाई देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में शांतिपूर्ण चुनाव करवाने हेतु पुख्ता इंतजामात प्रशासन के द्वारा कि गई है।

08. तेजस्वी यादव ने महागठबंधन प्रत्याशी अख्तरुल इस्लाम शाहीन के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित किया।

रमेश शंकर झा

जिले के जितवारपुर स्थित हाउसिंग बोर्ड के मैदान में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी अख्तरुल इस्लाम शाहीन के पक्ष में एक जनसभा को सम्बोधित किया।￰उन्होनें कहा कि बिहार में चहु ओर भय, भ्रष्टाचार व अराजकता का आलम है तथा नीतीश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। वहीँ तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में अगली सरकार महागठबंधन की होगी। उन्होंने समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता से राजद प्रत्याशी अख्तरुल इस्लाम शाहीन को जिताने की अपील भी की।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद प्रखंड अध्यक्ष उमेश प्रसाद यादव तथा संचालन जिला राजद नेता रामकुमार राय ने किया। वहीँ ￰सभा को पूर्व मंत्री आलोक कुमार मेहता, पूर्व विधान पार्षद रोमा भारती, राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद कुमार राय, प्रदेश महासचिव फैजुर रहमान फैज, माकपा के जिला मंत्री रामाश्रय महतो, भाकपा के जिला मंत्री सुरेन्द्र मुन्ना, जिला पार्षद संजीव राय, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष डोमन राय, जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर, माकपा नेता सत्यनारायण सिंह , रघुनाथ राय, सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष विष्णु राय, पूनम श्रीवास्तव सहित इत्यादि ने सम्बोधित किया।

01, 02, 03, 04, 05, 06, 07, 08 का फोटो है।

Related posts

Leave a Comment