*प्रशासनिक चौकसी के बीच विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न। हर खबर पर पैनी नजर।*

डेस्क

समस्तीपुर:- जिले के विभिन्न स्थानों सहित विधानसभा आम चुनाव को लेकर मतदाताओं में इस बार गत वर्ष के चुनाव की तुलना में लोगों में उत्साह काफी कम दिखा। सुबह हो दोपहर हो या फिर से अधिकांश मतदान केंद्रों पर लोग आते रहे और जाते रहे और अधिकांश मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी लंबी कतार देखने को नहीं मिली इससे साफ स्पष्ट होता है कि इस बार के चुनाव में लोगों का उत्साह काफी कम था।

वहीं चुनाव को लेकर अनुमंडल प्रशासन भी काफी सजग थी और सभी मतदान केंद्रों पर काफी चौकस पुलिसिया व्यवस्था की गई थी। इस के साथ ही मजिस्ट्रेटओं की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी। इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियां भी दिनभर सड़कों पर दौड़ती देखी गई,

अगर चुनाव के प्रतिशत पर गौर करें तो आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र संख्या 134 में 50% मतदान का प्रतिशत रहा। वहीँ आदर्श मतदान केंद्र संख्या 237 पर भगवानपुर चकसेखु निवासी विकलांग पति पत्नी श्यामनरायण ठाकुर पत्नी गीता देवी के साथ व्हीलचेयर से मतदान करने पहुंचे जहां मतदान कर्मियों ने उन्हें व्हील चेयर की सहायता से उन्हें मतदान करवाया। इसी प्रकार बसरिया मतदान केंद्र संख्या 231 पर एक 73 वर्षीय वृद्ध महिला राम सुंदरी देवी को उनके परिजनों ने खाट पर टांग कर मतदान कराने हेतु लाया।

वहीं मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय भोगराजपुर में भी एक वृद्ध महिला को उनके परिजन ने कंधे पर टांग कर मतदान केंद्र पर लाकर, मतदान करवाया। वहीं कई मतदान केंद्रों का ऑब्जर्वर कुमार सौरव राज, सहित उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार, डीएसपी दिनेश चंद्र पांडेय, सीओ अमरनाथ चौधरी, बीडीओ प्रफुल चंद प्रकाश, पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्र आदि ने कई मतदान केंद्र का जायजा लिया।

Related posts

Leave a Comment