*सभी पदाधिकारियों को EVM, VVPAT की जानकारी व प्रशिक्षण दिया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के दलसिंहसराय के निजी रेस्टोरेंट, NH 28, में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में सभी निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और बज्र गृह कोषांग के प्रभारी पदाधिकारियों को EVM, VVPAT संचालन/मतदान की सामान्य प्रक्रिया एवं कोषांग से संबंधित जानकारी एवं प्रशिक्षण नोडल पदाधिकारी और मास्टर ट्रेनर, प्रशिक्षण कोषांग द्वारा आज 11 बजे पूर्वाह्न से 2 बजे अपराह्न तक दिया गया।


वहीँ अपर समाहर्ता ने पॉवर पॉइंट के माध्यम से सभी को नॉमिनेशन प्रक्रिया का विस्तार से प्रशिक्षण दिया। जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने ईवीएम सीलिंग, बज्र गृह से संबंधित दिशा निर्देशों को साझा किया। वहीँ मुकेश केशरी, मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण कोषांग द्वारा EVM, VVPAT से संबंधित जानकारी दिया गया और मशीन के कंपोनेंट्स, रख रखाव, स्तमाल आदि के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया।

वहीँ आरक्षी अधीक्षक विकाश बर्मन के द्वारा निर्वाचन से पूर्व पुलिस द्वारा किए जाने वाले कार्यों को साझा किया, जैसे लंबित विवाद, 107 की कार्रवाई, मद्यनिशेध, शस्त्र का भौतिक सत्यापन इत्यादि। जिलाधिकारी के द्वारा नॉमिनेशन की प्रक्रिया, बज्र गृह व्यवस्था, विधानसभा वार रिपोर्टिंग, कोषांग का गठन, मतदाता केंद्रों पर मूल सुविधा,

surveillance दल एवं टाइमलाइन के संबंध में जानकारी और निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्वाचन के दौरान निर्वाचन आयोग के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश (Covid19 Guidelines) का अनुपालन करने का निर्देश दिया। यह सारी जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, समस्तीपुर के द्वारा प्रेस को दिया गया।

Related posts

Leave a Comment