*देवालयों को कराया गया सेनिटाइज, आठ से खुलेंगे पट। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- कोरोना वायरस महामारी के कारण ढाई महीने से बंद और लॉकडाउन के बाद भक्त व भगवान की नगरी विघापतिधाम मंदिर सहित अन्य देवालय आठ से भक्त श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे। कोरोना से जंग व प्रखंड में अब तक कोरोना पाॅजीटिव के सात मरीज मिलने के बाद यूथ ब्रिगेड की टीम ने काफी सक्रियता के साथ कमर कस लिया है। 

वहीँ प्रशासनिक स्तर पर चल रही कवायदों के बीच युवाओं की टोली ने रविवार को विद्यापतिधाम उगना महादेव मंदिर, विवाह भवन, पर्यटन केेंद्र भवन, राम-जानकी ठाकुरबाङी सहित निकटवर्ती दुर्गा मंदिर, पंचमुखी हनुमान मंदिर, विद्यापति स्मारक चौक, काली मंदिर आदि में संभावित श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने के मद्देनजर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर रविवार को सेनिटाइज करवाया गया।

इस बाबत यूथ ब्रिगेड के संयोजक पदमाकर सिंह लाला ने बताया कि कोरोना पाॅजीटिव सात मरीज मिलने के बाद से ही इलाके के लोग भयाक्रांत है।सोमवार से विद्यापतिधाम मंदिर सहित अन्य देवालयों में भक्त- श्रद्धालु पूजा-अर्चना को लेकर भीड़ बढ़ेगा। ऐसे में हमलोगों ने अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन कर मंदिर परिसरों को स्वच्छ व साफ सुथरा रखने के लिए सेनिटाइजिंग अभियान चलाया।

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को संयम व सतर्कता की जरूरत है। इस मौके पर विद्यापति परिषद अध्यक्ष गणेश गिरी कवि, अध्यक्ष सज्जन कुमार झा, सुरेन्द्र कुमार सिंह, शंभू सोनी, मैनेजर साह, चंदन कुमार भोला, राकेश साह, संतोष साह, देवेश कुमार दीपंकर, गौतम साह, प्रिंस शर्मा, विकास राय, नवल किशोर गिरी, नन्हें गिरी, पवन गिरी, बासुदेव गिरी सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे।

बताते चलें कि कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार के द्वारा जारी लॉकडाउन की प्रक्रिया में आमूल-चूल परिवर्तन किए जाने व नए दिशा-निर्देशों के अनुसार 8 जून से मंदिर-देवालयों को सरकार के सभी नियमों का अनुपालन करते हुए खोला जाना है। इस आशय की जानकारी पद्माकर लाला के द्वारा प्रेस को मिला।

Related posts

Leave a Comment