*जिले अंतर्गत सभी चालू क्वारांटाइन कैंप की व्यवस्था अच्छी रखने का निर्देश जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी को दिया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने वीसी के जरिए सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ कोविड१९ (Covid19) के संक्रमण को रोकने हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और दिशा निर्देश दिए। वहीँ समीक्षा समाहरणालय परिसर स्थित वीसी कक्ष में कोविड१९ (Covid19) के संक्रमण रोकने हेतु बनाए गए सभी कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी, नजारत उप समाहर्ता, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने क्वॉरेंटाइन केंद्र में प्रवासी मजदूरों के रजिस्ट्रेशन कार्य और बैंक खाता संख्या लेने के कार्य की समीक्षा प्रखंडवार की और दिशा निर्देश दिए। जिले में कुल 68221 प्रवासी मजदूरों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे शत-प्रतिशत नल जल योजनाओं एवं गली नाली योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर दिनांक 10 जून 2020 तक पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। वहीँ लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान समस्तीपुर अंतर्गत जिला के सभी प्रखंडों पंचायतों के महादलित टोला बसावटओ में प्राथमिकता के आधार पर सामुदायिक स्वच्छता परिसर (CSC) कॉमन सैनिटरी कांपलेक्स का निर्माण तथा पंचायतों के प्रत्येक परिवार में मास्क वितरण सतत निगरानी करते हुए जिला स्तर पर समेकित दैनिक प्रतिवेदन उपलब्ध कराने हेतु नोडल पदाधिकारी के रूप में निदेशक लेखा प्रशासन एवं नियोजन जिला ग्रामीण विकास अभिकरण समस्तीपुर को नामित किया गया है।

प्रत्येक पंचायतों में दो-दो यूनिट सामुदायिक स्वच्छता परिसर निर्माण का कार्य अविलंब प्रारंभ करवाने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया। यह कार्य पंचायत के मुखिया के द्वारा अथवा प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने एजेंसी के माध्यम से करवा सकते हैं। जिलाधिकारी ने जल जीवन हरियाली योजना के दौरान अतिक्रमण हटाने में जो लोग आवासहीन थे उनकी सूची तैयार करने का निर्देश सभी अंचल अधिकारी को दिया। जिले अंतर्गत सभी चालू क्वारांटाइन कैंप की व्यवस्था अच्छी रखने का निर्देश जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी को दिया, इसके साथ ही प्राप्त शिकायतों की समीक्षा भी किया। इस आशय की जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के व्हाट्सएप के द्वारा प्रेस को मिला।

Related posts

Leave a Comment