*समस्तीपुर क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हिमांशु शेखर उर्फ गोविंद को तिरहुत जोनल कमिटी का चेयरमैन बनाया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के प्रबंधन समिति ने समस्तीपुर क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हिमांशु शेखर उर्फ गोविंद को उनके अनुभव व कार्य-कुशलता को ध्यान में रखते हुए उन्हें तिरहुत जोनल कमिटी का चेयरमैन बनाया।

वहीँ कोरोना महामारी के कारण घरेलू टूर्नामेंट के आयोजन में हो रहे विलम्ब को देखते हुए निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति हेतु बीसीए के प्रबंधन समिति ने टूर्नामेंट कमिटी के अंतर्गत आठ जोनल कमिटी का गठन किया। इसी में तिरहुत कमिटी का सबसे महत्वपूर्ण पद चेयरमैन की जिम्मेवारी समस्तीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हिमांशु को दिया गया है।

जबकि “कन्वेनर” सारण के संजय कुमार को बनाया गया है। बाकी तीन जिलों के एसोसिएशन से एक-एक पदधारक कमिटी के सदस्य के रूप में रहेंगें। जिसमे तिरहुत कमेटी में समस्तीपुर के अलावा सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली एवं सीतामढ़ी को शामिल किया है। इन जिलों में लॉकडाउन से पूर्व लंबित एवं आगे होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन को ध्यान में रखते हुए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए इन जिलों से प्रतिभावान खिलाड़ियों का प्रदर्शन के आधार पर बिहार टीम में शामिल किया जाएगा।

ज्ञात हो कि बिहार के कई जिलों में लॉकडाउन के कारण बीसीए की ओर से होने वाली कई प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया गया था। वहीँ हिमांशु ने बताया कि बीसीए ने उन्हें बड़ी जवाबदेही सौंपी है। जो इस विपदा की घड़ी में काफी चुनौतीपूर्ण होगा। हालांकि अभी सबसे महत्वपूर्ण जान-माल की सुरक्षा है। लेकिन लॉकडाउन समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के भविष्य पर नजर रखते हुए प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। हिमांशु के चेयरमैन बनने पर एसडीसीए के अध्यक्ष अजय शंकर सिंह, सचिव सोनू झा, संयुक्त सचिव प्रियरंजन सिंह, पूर्व सचिव रंजीत कुमार सिंह, अजय कुमार मिश्र, निशांत कुमार, रामनाथ सहित दर्जनों खेल प्रेमी प्रसन्नता व्यक्त किया है।

Related posts

Leave a Comment