मेरा दूरदर्शन, मेरा विद्यालय का प्रसारण टेरेस्ट्रियल ट्रांसमीटर पर भी शुरू:- *सांसद प्रिंस राज।* हर खबर पर पैनी नजर।

सांसद प्रिंस राज़ ने मंत्री समेत प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष को लिखा था पत्र।

वंदना झा

समस्तीपुर:- मेरा दूरदर्शन, मेरा विद्यालय का प्रसारण टेरेस्ट्रियल ट्रांसमीटर पर शुरू करने का आदेश जारी कर दिया गया है। विदित हो कि मेरा दूरदर्शन, मेरा विद्यालय कार्यक्रम का प्रसारण टेरेस्ट्रियल ट्रांसमीटर पर भी हो। इसको लेकर समस्तीपुर के सांसद  प्रिंस राज़ ने 22 अप्रैल को सूचना एवं प्रसारण मंत्री, प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष और एडीजी प्रोग्राम आकाशवाणी/ दूरदर्शन को एक पत्र लिखकर बताया था कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा लॉकडाउन को देखते हुए राज्य के कक्षा 9 और 10वीं की छात्र- छात्राओं के लिए

दूरदर्शन बिहार के डीटीएच चैनल पर 20 अप्रैल से सुबह 11 बजे से 12 बजे तक मेरा दूरदर्शन मेरा विद्यालय कार्यक्रम के तहत पढ़ाई की व्यवस्था की गई है। सांसद प्रिंस ने कहा कि मेरा मानना है कि छात्र-छात्राओं के व्यापक हित में इसका प्रसारण टेरेस्ट्रियल ट्रांसमीटर पर भी किया जाए। ताकि उस कार्यक्रम के लाभ से वंचित होने वाले विद्याथियों को भी इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर रह रहे वंचित लोगों को भी इसका सीधा लाभ मिल सके। सांसद ने कहा कि मेरा दूरदर्शन मेरा विद्यालय के शैक्षणिक कार्यक्रम का प्रसारण केवल डीटीएच चैनल पर होने से प्रदेश के बच्चों का एक बड़ा तबका जो सीधे टेरेस्ट्रियल प्रसारण के माध्यम से टीवी देखते हैं वे पढ़ाई से वंचित रह जाएंगे।

जिसके कारण बिहार सरकार के इस प्रयास का समुचित लाभ समाज के निचले पायदान के बच्चों को नहीं मिल पाएगा। सांसद प्रिंस राज़ ने बताया कि मेरे पत्र के आलोक में एडीजे प्रोग्राम आकाशवाणी/ दूरदर्शन ने मेरे द्वारा दिये गये सुझाव को सही कदम मानते हुये टेरेस्ट्रियल ट्रांसमीटर पर प्रसारण करने का निर्देश जारी कर दिया है।अब मेरा दूरदर्शन मेरा विद्यालय का लाभ काफी संख्या में लोगों को मिल पायेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिये मैं केंद्र के मंत्री प्रकाश जावेडकर और एडीजी प्रोग्राम आकाशवाणी/दूरदर्शन एजे महानता का शुक्रिया अदा करता हूँ जिन्होंने ने इसे गंभीरता से लिया और टेरेस्ट्रियल ट्रांसमीटर पर प्रसारण करने की अनुमति प्रदान कर दी। इधर इसको लेकर लोजपा के कार्यकर्ताओं ने सांसद प्रिंस राज के इस पहल की सराहना करते हुये उन्हें बधाई दी है।

बधाई देने वालो में लोजपा के मीडिया प्रभारी उमाशंकर मिश्रा,लोजपा युवा नेता राहुल राणा,नीरज भारद्वाज,जीवछ पासवान,विकास झा,मोहम्मद फिरोज,धीरज ठाकुर,मधुबाला सिन्हा,रीता पासवान,राजीव कुमार,गोरख पासवान,नंदकिशोर पासवान शामिल है। 

Related posts

Leave a Comment