*डा० राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में कोविड19 के खतरे के मद्देनजर वित्तीय खर्चों में कटौती की गई। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के डा० राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में कोविड 19 के खतरे के मद्देनजर वित्तीय खर्चों में कटौती की गई है।

वहीँ कुलपति डा० रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया है कि विश्वविद्यालय में विभिन्न मदो़ं में खर्च में कटौती की जाये। इस के तहत सभी वरीय अधिकारियों के राज्य से बाहर टूर पर अनिवार्यता को देखकर ही स्वीकृति दी जायेगी।

सभी अधिकारियों की सरकारी गाडियां को एक महीने में अधिकतम 300 किलोमीटर ही यात्रा की अनुमति होगी। वहीँ कार्यालयों में एसी चलाने पर 30 जून तक के लिये पाबंदी रहेगी। जेनरेटर का उपयोग को भी नियंत्रित किया गया है और उसको कम से कम परिचालन की अनुमति होगी।

कार्यालयों में स्टेशनरी के उपयोग को लेकर भी आदेश दिया गया है तथा उसका उपयोग कम से कम करने की कोशिश की जायेगी। टूर के दौरान मिलने वाले डीए भी छह घंटे से कम अवधि के लिये देय नहीं होगा। वहीँ विज्ञापनों पर होने वाले खर्च को भी नियंत्रित किया गया है।

Related posts

Leave a Comment