*ठेकेदार ने पत्रकार को दिलवाया जान से मारने की धमकी…? हर खबर पर पैनी नजर।*

मामला हाट बाजार में अवैध दूकान में खाद्यान्न विक्रय के समय लॉकडाउन के नियमों की धज्जियाँ उड़ाने की समाचार प्रकाशन को लेकर।

प्रियांशु कुमार

समस्तीपुर:- जिले के कल्याणपुर अंचल अंतर्गत कल्याणपुर अंचलाधिकारी अभय पद दास और चकमेहसी थाना प्रभारी मो० खुशबूद्दीन की मिलीभगत से स्थानीय जय जय ठाकुर काफी दिनों से हाट/पेठिया में चुंगी वसुली का काम करते चले आ रहे हैं । विगत् महीने के 29.03.2020 को प्रत्येक न्यूज़ के पत्रकार प्रियांशु कुमार और हिंदुस्तान अखबार में हाट बाजार में लॉक डाउन का उल्लंघन के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालन नहीं करने संबंधित समाचार प्रकाशित किया गया था और प्रकाशित समाचार पर अंचलाधिकारी कल्याणपुर खुद जाकर निरीक्षण भी किये थे। परंतु पेठिया ठेकेदार जय जय ठाकुर उसी दिन से स्थानीय पत्रकार को तरह तरह से धमकी दिलवाना शुरू कर दिया। परंतु पत्रकार प्रियांशु कुमार धमकी को अनसुनी कर समाचार संकलन में व्यस्त रहे। विगत् 13 अप्रैल’20 को रात्रि 9:30 बजे में समाचार संकलन कर जब पत्रकार घर लौट रहे थे, तभी चकमेहसी थाना अंतर्गत डरोरी गांव में रोड पर आदित्य कुमार पिता संजय ठाकुर उर्फ बमबम ठाकुर स्थानीय निवासी एवं पांच नकाबपोश अज्ञात व्यक्ति जिसे चेहरा देखकर पहचाना जा सकता है, डरोरी रास्ते पर घेर लिया और पेठिया संबंधित समाचार प्रकाशित करने के संबंध में धमकी देने लगे। तभी पत्रकार ने धमकी देने से मना किया।

प्रियांशु कुमार

आदित्य कुमार बोला कि हमें पिस्तौल भी जय जय ठाकुर के द्वारा दिया गया है और हमारे गुरुदेव जय जय ठाकुर है। हमारे गुरु जय-जय ठाकुर का आदेश है कि पत्रकार अगर हाट का समाचार छापता है तो पूरे परिवार को मौत की नींद सुला दो। पत्रकार से कहा-सुनी के बाद पत्रकार के कनपटी में पिस्तौल सटाकर धमकी दिया गया और कल्याणपुर प्रखंड के किसी भी हाट का समाचार चलाने पर जान गंवाने की धमकी दे रहे थे। उक्त घटना से संबंधित आवेदन आज मंगलवार 14 अप्रैल को पत्रकार प्रियांशु कुमार (प्रत्येक न्यूज़) चकमेहसी द्वारा थाना अध्यक्ष मोहम्मद खुशबूद्दीन के हाथों में दिया। आवेदन पढ़ने के बाद थाना अध्यक्ष द्वारा संधि कराने की बात किया जाने लगा है। वहीं कल्याणपुर सूत्र के अनुसार कल्याणपुर प्रखंड में ज्यादातर हाट- बाजार, पेठिया बिना डाक के ही लगता है । जिसकी अवैध चूंगी वसूली अंचलाधिकारी के संरक्षण में होता आ रहा है और सारी फंसाद की जड़ अंचलाधिकारी कल्याणपुर को ही बताया जाता है। कल्याणपुर अंचलाधिकारी अभय पद दास आवारा, गुंडे, मवाली से पेठिया की वसूली करवाते हैं। वहीं चकमेहसी थाना अध्यक्ष मो० खुशबूद्दीन मामला को रफा-दफा करने में लगे हैं, ताकि उन पर कोई आंच ना आए। पत्रकार प्रियांशु कुमार ने दूरभाष पर घटना की जानकारी बिहार के पुलिस महानिदेशक, गुप्तेश्वर पांडे सहित समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक को घटित सारी घटना की जानकारी दी है और सभी पदाधिकारी ने आश्वस्त किया है कि जिला और राज्य पुलिस आपके साथ हैं ।

आपको बता दें कि चकमेहसी थाना क्षेत्र के डरोरी गांव में एक निजी चैनल के रिपोर्टर को सर में पिस्टल सटाकर जान मारने कि धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है।इस संदर्भ में मालीनगर निवासी पत्रकार प्रियांशु कुमार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।जिसमें बताया गया है कि लॉक डाउन के तहत क्षेत्र के हाट व सब्जी मंडियों में सोशल डिस्टेंस पालन नहीं होने को लेकर खबर चलाया था। जिससे आक्रोशित होकर एक हाट एजेंट के गुर्गों द्वारा जान मारने के नियत से धमकी देने कि बात बताई गई है। प्राथमिकी में डरोरी निवासी संजय कुमार ठाकुर उर्फ बमबम के पुत्र आदित्य कुमार सहित 5 अज्ञात को आरोपित किया है। इधर सैदपुर निवासी रविरंजन कुमार ने भी पत्रकार प्रियांशु कुमार पर रंगदारी व जाति सूचक गाली देने का आरोप लगाते हुए हरिजन एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष मो. खुशबुद्दीन ने बताया कि दोनों आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले कि जांच की जा रही है। दोषियों पर करवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment