*डॉ० केपी लाल और उनके परिवार की तरह आप भी बनाएं लॉकडाउन को यादगार। हर खबर पर पैनी नजर।*

रंजीत कुमार

पटना:- 25 मार्च से पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है, 15 अप्रैल तक लोगों को घरों में रहने के आदेश दिए गए हैं। ऐसा इसलिए किया गया है जिससे कोरोना वायरस से बचा जा सके।

लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि वे इन 21 दिन के लॉकडाउन में अपना समय कैसे यूटिलाइज कर सकते हैं। आप इन 21 दिनों में कुकिंग, पेंटिंग, डांसिंग या कुछ भी एक्टिविटी कर सकते हैं। सब कोई अपनी रुचि के अनुसार इस समय का उपयोग करने में लगा हुआ है ।

पटना के मशहूर डॉक्टर केपी लाल और उनकी पत्नी भी अपनी रुचि के अनुसार काम करने में व्यस्त है । डॉक्टर केपी लाल की दिन की शुरुआत कुछ सकारात्मक कामों से होती है ।

वो फूलों के रख रखाव में समय देते हैं । साथ ही वो पुस्तक प्रेमी भी है । इनदिनों में इन्होंने अपने सभी पसंदीदा किताबों को पढ़ना शुरू किया है । कभी उन्हें ये सब करने करने के लिए वक्त निकालना काफी कठिन हो जाता था । डॉक्टर साहब की पत्नी लिली भी समय का सदुपयोग करने में लग गई । वो अपने सेहत को लेकर काफ़ी गंभीर रहती थी ।

उन्हें अब खूब समय मिल रहा है और वो घर में ही एक्सरसाइज शुरू कर दी हैं । उनका साथ उनके बेटे भी बखूबी दे रहें हैं । लिली एक बेहतर गृहणी है । खुद को फिट रखने का उनका यह प्रयास काफी सराहनीय हैं । एक्सरसाइज के अलावा कुकिंग पर भी लिली का विशेष ध्यान है । इस लॉकडाउन में अपने परिवार के साथ तरह तरह के व्यंजनों का लुफ़्त उठा रही हैं ।

तो इस लोकडाउन में आप भी बोर मत होइए बेवजह बाहर निकलने से बेहतर कि आप कुछ सकारात्मक और रुचि के अनुसार काम करें । इससे आप इस गंभीर बीमारी से कोसों दूर रहेंगे और इस लॉकडाउन को यादगार भी बनाएं।

Related posts

Leave a Comment