*राजद बिहार प्रदेश सचिव ने बयान जारी कर कहा की उत्तर प्रदेश पहुँचे मज़दूरों के साथ क्रूरता से केमिकल की बौछार की गई। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- राजद बिहार प्रदेश सचिव ने बयान जारी कर कहा की लॉकडाउन के बाद पिछले कुछ दिनों से जैसे-तैसे अपने घर पहुँचने की जद्दोजहद में हज़ारों ग़रीब और मज़दूर दिल्ली एनसीआर सहित के बड़े-बड़े शहरों को छोड़ कर किसी भी तरह अपने घरो की ओर लगातार वापस आ रहे है। वहीँ उत्तर प्रदेश पहुँचे मज़दूरों के साथ क्रूरता से केमिकल की बौछार की गई।

यह सब इस नाम पर किया गया है कि उनसे वायरस को ख़त्म किया जाए। बिहार प्रदेश राजद के सचिव जवाहर लाल राय ने इसे अमानवीय व बेहद ही शर्मनाक घटना करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में सवाल है कि क्या ऐसे वायरस ख़त्म होता है? यदि इन केमिकल के नहलाने से यह ख़त्म होता है तो फिर पूरी दुनिया में लोगों को केमिकल से नलहा क्यों नहीं दिया जाता ?  राजद के प्रदेश सचिव ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश सरकार से अपील करता हूँ कि ऐसे अमानवीय कार्य नहीं किए जाएँ।

उन्होंने कहा कि यह मज़दूर पहले ही काफ़ी भुगत चुके हैं और केमिकल से नहलाने से उनकी सुरक्षा नहीं होगी। उन्होंने इस घटना को बेहद अमानवीय, क्रूर और अन्यायपूर्ण क़रार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार को तुरंत ही इस पर ध्यान देेते हुए इसकी न्यायिक जाँच करा कर दोषियों को दण्डित करना चाहिए। इस आशय की जानकारी राजद के राकेश ठाकुर के व्हाट्सएप के द्वारा प्रेस को दिया गया।

Related posts

Leave a Comment