*वाट्सएप कॉल के जरिये नि: शुल्क देखेंगे चिकित्सक:- ललन यादव। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए हेतु सुविधा के आभाव में चिकित्सकों द्वारा क्लिनिक बंद किये जाने से मरीजों की परेशानी को देखते हुए समाजसेवी युवाओं की पहल काम आया। अब बीमार मरीज को चिकित्सक वाट्सएप काल के जरीये नि: शुल्क ईलाज करेंगे। इसेको लेकर कई चिकित्सक सामने आये हैं। अब जाने- माने डा० संजीव कुमार, डा० विशाल वनमाली इत्यादि संकट के समय में समाज सेवा के लिए आगे आये हैं। इस संबंध में समाजसेवी सह राजद नेता ललन यादव ने कहा कि क्लिनिक बंद रहने से बीमार लोगों को काफी परेशानी होती है। वह बीमारी से रोते- बिलखते रहते हैं। ऐसी स्थिति में वाट्सएप के जरीये रोगी को देखने से चिकित्सक भी सुरक्षित रहेंगे और घर बैठे ही बगैर परेशानी का रोगी का ईलाज भी किया जाएगा।

डॉ० संजीव कुमार

वहीँ समाजसेवी सह भाकपा माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के कारण रोगी को परेशानी को देखते हुए वाट्सएप पर स्वयं सहायता समूह बनाकर समाज सेवियों द्वारा लोगों को कई प्रकार की सहायता मसलन सामानों, सब्जियों, नगद राशि, बीमारों के लिए ऐंबुलेंस, बाहर से आये को काल सेंटर के माध्यम से सहायता, सामानों की कील्लत की जानकारी प्रशासनिक अधिकारी को देकर मामले हल कराना, लॉकडाउन का पालन करने की अपील करना, कालाबाजारी, कीमत वृद्धि, पशु चारा,

डॉ० विशाल वनमाली

कुछ निर्णय में सुधार आदि कराया जा रहा है। इसी दौरान वाट्सएप काल से पेशेंट देखने की राय बनी और इसकी अपील वाट्सएप पर की गई। डा० संजीव कुमार का मोबाइल नंबर:- 8800449965, डा० विशाल वनमाली का मोबाइल नंबर:- 9973270395 पर सम्पर्क करें। प्रतिदिन 12 बजे से 2 बजे दिन तक नि: शुलक रोगी देखने की जानकारी दी गई है। माले नेता सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि संकट के इस समय में और भी चिकत्सकों को पीड़ित मानवता की सेवा के लिए आगे आना चाहिए।

Related posts

Leave a Comment