*कोरोना को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लोगों को जागरूक किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिले के वारिसनगर प्रखंड में कोरोना को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता लोगों को जागरूक कर रहे हैं। आज दिनांक – 24.03.2020 को क्षेत्र संख्या – 32 के जिला पार्षद के पुत्र व पैक्स अध्यक्ष नागमणि द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सेनिटाइजर, साबुन और मास्क का वितरण किया जा रहा है। संक्रमण से बचाव के लिए वो लोगों को जागरूक कर रहे हैं। लोगों से अपने घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद की स्थिति को समझा रहे हैं।

घर-घर जाकर लोगों के बीच उन्होंने जागरूकता फैलाई। नागमणि ने बताया कि दलित/महादलित/अति पिछड़ा परिवारों के बीच साबुन, सैनिटाइजर और मास्क बांटा गया। उन्होंने कहा कि लोगों से अनुरोध है कि दिहाड़ी मजदूरों और आर्थिक रूप से पिछड़े सभी भाइयों का ख्याल रखा जाए। इस दौरान उन्होंने करीब चार सौ मास्क का वितरण किए l वारिसनगर के शेखोपुर , मथुरापुर तथा सारी सहित अन्य स्थानों पर सामग्री वितरण किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता व पैक्स अध्यक्ष नागमणि ने कहा कि कोरोना संक्रमण को स्वच्छ रहकर हीं दूर किया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सफाई अभियान में सहयोग करें एवं अपने घरों के आसपास कूड़ा- कचरा व गंदगी एकत्र न होने दें।

इससे और बीमारी फैलती है। 31 मार्च तक अपने -2 घरो में ही रहे ,सेनिटाइजर तथा मास्क का प्रयोग करे तथा अफवाहो से बचें व कोरोना को दूर भगाने में स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करे l उन्होनें कहा कि कोरोना वायरस का खतरा टल जाने तक वो मास्क , साबुन , सेनिटाइजर का वितरण जारी रखेंगे l मौके पर मथुरापुर ओपी थाना अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, पु०अ०नि० विष्णु प्रसाद सिंह, परमानंद सिंह, थाना मैनेजर लक्की रानी भी मौजूद थे l

Related posts

Leave a Comment