*नियोजित शिक्षक के आंदोलन के समर्थन में उत्तरे मुखिया, जिला पार्षद एवं एसएफआई। समस्तीपुर से मणि भूषण की खास रिपोर्ट। हर खबर पर पैनी नजर।*

मणि भूषण

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर में भारत का छात्र फेडरेशन जिला कमेटी समस्तीपुर ने बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के अनिश्चित कालीन हड़ताल को समर्थन में बिहार सरकार से माग किया कि समान शिक्षा प्रणाली लागू करने, नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने, समान काम का समान वेतन देने की।वही प्रखंड के कल्याणपुर उत्तर पंचायत के मुखिया रिंकू कुमारी एवं जिला परिषद सदस्य ऋण राय ने नियोजित शिक्षकों के मांग को जायज बताते हुए मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर वार्ता करने की माग किया।

०२. वैदिक विधि विधान से हुआ जलाभिषेक

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड कार्यालय के प्रांगण में बाबा विभूतिनाथ मंदिर के प्रांगण में महाशिवरात्रि व्रत के अवसर पर वैदिक विधि विधान से शिवलिंग पर जलाभिषेक एवं शिव एवं पार्वती की विवाह महोत्सव उत्साह पूर्वक मनाया। इसमें भक्तों ने जलाभिषेक करने हेतु गजे बजे के साथ गंगा से जल लाकर धूमधाम से जलाभिषेक, पूजन वैदिकमंत्र के आवाहन कर किया । मौके पर सोनु शशि, सुरेश प्रसाद, जीवछ ठाकुर,मनोज कुमार सैकड़ों की संख्या में पुरुष महिला ने भी जलाभिषेक किया । वही सिंघियाघाट स्थित पंचवटी चौक, कापन, पोखर माधोपुर, पतैलिया नरहन विभूतिपुर सहित प्रखंड के विभिन्न जगहों पर बने शिव मंदिर में आस्था विश्वास के साथ लोगों ने जलाभिषेक कर धूमधाम से मनाया।

०३. 5 घंटे तक चला हर भोला हर भोला का नाम जाप संकीर्तन

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड के शिव शिष्य परिवार की ओर से महाशिवरात्रि व्रत के अवसर पर विरसाहिया गांव में पांच घण्टे तक नमः शिवाय, हर भोला मंत्र का विधिपूर्वक संकीर्तन प्रारंभ किया गया। जिसमें प्रखंड के हजारों शिवभक्त 5 घंटे तक शिवनाम संकीर्तन में भाग लेकर भक्ति मई वातावरण का आनंद लेते हुए झूमते रहे। संकीर्तन स्थल पर हवन वैदिक मंत्र के उच्चारण के साथ होता रहा। शिवनाम संकीर्तन का नेतृत्व गरीब दास कर रहे थे । मौके पर सैकड़ों की संख्या में शिवभक्त उपस्थित होकर सहयोग कर रहे थे ।

०४. 2 लाख 21 हजार 208 रुपए की निकासी, प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के पतैलिया निवासी शिव चंद्र प्रसाद सिंह ने स्थानीय थाने में अवैध निकासी को ले एक प्राथमिकी दर्ज कराई है । जिसमें कहा है कि भारतीय स्टेट बैंक विभूतिपुर में संचालित उसके खाते में से 2 लाख 21 हजार 208 रूपये की अवैध निकासी किसी ने कर ली है । थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है ।

०५. बैंक खाता से 98 हजार रूपये उड़ाया, प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के नरहन निवासी राकेश कुमार ने स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है । जिसमें कहा है कि वह भारतीय स्टेट बैंक शाखा विभूतिपुर का खाताधारी है । उसके बचत खाता में 1 लाख 2 हजार 435 रूपये जमा था । एटीएम से उसने 5 हजार रूपये निकाला और एटीएम कार्ड उसके पास ही है । लेकिन, उक्त बचत खाता से 12 व 14 फरवरी के बीच 98 हजार 428.08 रुपया निकाल लिया गया । जब बैंक से स्टेट बैंक मांगा तो उक्त खाता के पासबुक पर निकासी का विवरण मिला । आश्चर्यचकित हुआ और मैनेजर से जानकारी दी । वहां से सहायता नहीं मिली । थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है ।

०६. कोयला व्यवसाई से झपट्टा मारकर 2 लाख रूनये छीना, प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के सिंघियाघाट वार्ड 11 निवासी अशोक कुमार अग्रवाल ने झपट्टा मारकर 2 लाख रूपये छीनने से संबंधित प्राथमिकी स्थानीय थाने में दर्ज करवाया है । जिसमें कहा है कि वह बीते 19 फरवरी को रूपये जमा करने यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया शाखा बेलसंडीतारा सिंघियाघाट के निकट अपनी मोटरसाइकिल सड़क के दक्षिण तरफ लगाया । अपनी मोटर साइकिल के हैंडल से टंगा झोला लेकर सड़क पार करने के क्रम में मोटरसाइकिल सवार अज्ञात दो लोगों ने पीछे से झपट्टा मारकर झोला छीन लिया । तेजी से सिवान चौक की तरफ भाग निकला । थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

०७. बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज, जांच शुरू

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर कनीय विद्युत अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रशाखा विभूतिपुर प्रभात चंद्र ने स्थानीय थाने में बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है । जिसमें कहा है कि कनीय विद्युत अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रशाखा दुधपुरा अजीत कुमार रंजन, कनीय सारणी पुरुष सुजीत कुमार, मानव बल कमलेश्वर राय और सज्जन कुमार के साथ महथी वार्ड 6 अवस्थित राम नरेश सिंह के पुत्र प्रवीण कुमार सिंह के आवासीय परिसर में पहुंचा । देखा कि पूर्व में 20 हजार 80 रूपये बकाया राशि होने की वजह से पूर्व में विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया गया था । लेकिन, बिजली चोरी कर उपयोग में लाया जा रहा है । जिससे विभाग को 44 हजार 173 रूपये की क्षति हुई है । वहीं महथी वार्ड 6 के ही राम अधिकार सिंह के पुत्र सुनील कुमार सिंह के आवासीय परिसर में पूर्व का बकाया 75 हजार 553 रूपये की वजह से पूर्व में विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया गया था । बिजली चोरी कर उपयोग में लाने से विभाग को 3 हजार 436 रूपये की क्षति बताया है । थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Related posts

Leave a Comment