*माउंट लिट्रा जी के एनुअल स्पोर्ट्स डे संपन्न। हर खबर पर पैनी नजर।*

अनूप नारायण सिंह।

पटना:- दानापुर माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल “दानापुर” के प्रांगण में 4था वार्षिक खेल दिवस बहुत ही जोश तथा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।

कार्यक्रम की शुरुआत छात्रों द्वारा एक बहुत ही मधुर एवं उत्साहित गीत के साथ हुई ।माननीय निदेशकगण  श्री नीलेश सिन्हा तथा श्री बी के सिंह के द्वारा मशाल जलाकर कार्यक्रम का उदघाटन किया ।

जिसके तुरंत बाद स्कूल  के सभी  हाउस जैसे दा विंची, कोलंबस, गांधी एवं आइंस्टाइन के कप्तानों ने अपनी टीम के साथ झंडा लेकर मार्च पास के साथ शपथ ग्रहण किया ।


उप प्राचार्या श्रीमती रिंकी गिरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेल कूद से बच्चों के शारीरिक तथा मानसिक विकास में वृद्धि होती है तथा आपस मे  एकता की भावना का विकास होता है ।


प्री-प्राइमरी के नन्हे- मुन्हे छात्रों ने बाधा दौड़, चम्मच दौड़, रेस इत्यादि खेलो में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।
कक्षा 1-5 के विद्यार्थियों ने 100 तथा 200 मीटर रेस, बोरा रेस एवं चमच्च रेस को बेहद रोमांचक बना दिया वही कक्षा 6-9 के बच्चो ने खो खो, कबड्डी एवं वॉलीबाल को मनोरंजक बनाया ।


खेल दिवस को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए स्कूल की बच्चियों ने एक प्रेरक नृत्य प्रस्तुत किया एवं समापन राष्ट्रगान से किया गया । इस आशय की जानकारी माउंट लिट्रा जी दानापुर के पीआरओ अनूप नारायण सिंह ने दी।

Related posts

Leave a Comment