अब अपराधियों की खैर नही:- *लेडी सिंघम’ एसपी लिपि सिंह।* हर खबर पर पैनी नजर।

पदभार संभालते ही एक्शन में दिखी।

विहान सिंह राजपूत

मुंगेर:- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह की आईपीएस बेटी लिपि सिंह को बिहार सरकार ने मुंगेर की नई एसपी बना दिया है। आपको बता दें कि बिहार में लिपि सिंह को लेडी सिंघम के नाम से भी जाना जाता है ।

आईपीएस लिपि सिंह को बिहार सरकार ने मुंगेर की नई सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस (एसपी) बना दिया है , शुक्रवार दोपहर अधीक्षक कार्यालय में सबसे पहले उन्हे गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया । मुंगेर के पुलिस अधीक्षक के रूम में उन्होंने शुक्रवार को अपना पदभार संभाला । पदभार संभालते ही स्थानीय पत्रकार से बात करते हुऐ उन्होंने कहा मुंगेर में सबसे पहले क्राइम को कन्ट्रोल किया जाऐगा एवं लंबित मामलों का जल्द निष्पादन किया जाऐगा , साथ ही उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कहा महिलाओं की सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखा जाऐगा।

इस वजह से चर्चा में आई लिपि सिंह:

लिपि सिंह बीते वर्ष चर्चा में आई थीं जब उन्होंने मोकामा के बाहुबली और निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के खिलाफ कार्रवाई शुरू की और उन्हें जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।  गौरतलब है कि बाहुबली विधायक के लदमा गांव में स्थित घर से एक एके-47 बरामद की गई थी । इसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए अनंत सिंह को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था।


लिपि सिंह के इस कारनामे ने कराया उनका प्रमोशन:

बाढ़ के एसपी के तौर पर लिपि सिंह ने अनंत सिंह के साथ-साथ उनके कई सहयोगियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करते हुए बाहुबली विधायक के पूरे नेटवर्क को ध्वस्त किया था ।  लिपि सिंह के इसी कारनामे को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने उन्हें प्रमोशन देते हुए अब मुंगेर की एसपी बना दिया है।

Related posts

Leave a Comment