*अंबेडकर स्थल पर आइसा बनाएगी मानवश्रृंखला:- सुनील कुमार। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- छात्र एवं यूनिवर्सिटी के संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में बने यंग इंडिया फोरम के आह्वान पर हमारा संकल्प-संविधान की रक्षा अभियान के तहत ०५ जनवरी २०२० को शहर के अंबेडकर स्थल पर आइसा अन्य संगठनों के साथ मिलकर मानवश्रृंखला बनाएगी। इसमें संविधान के प्रस्तावना का पाठ कर संविधान की रक्षा करने एवं सीएए, एनआरसी, एनपीआर वापस लेने के खिलाफ संघर्ष तेज करने का संकल्प भी लिया जाएगा।

इस कार्यक्रम की अनुमति के लिए आइसा के जिला सचिव सुनील कुमार एवं अध्यक्ष लोकेश राज ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को कार्यक्रम की अनुमति के लिए एक पत्र दिया है। जिला सचिव सुनील कुमार ने बताया कि ०५ जनवरी को जिले के छात्र इकट्ठा होकर झंडे, बैनर, नारे लिखे तख्तियां लेकर मानव-श्रृंखला बनाएंगे। वहीँ जिलाध्यक्ष लोकेश राज ने बताया कि शिक्षा, रोजगार की समस्या छात्र- नौजवानों के सामने मुंह बायेज्ञखड़ी है। सरकार प्रतिवर्ष दो करोड़ बेरोजगार नौजवानों को नौकरी देने के वादे से मुकर गई है। शिक्षा को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है।

शिक्षा महंगी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, रोजगार, महंगाई, काला धन भ्रष्टाचार से ध्यान हटाने के लिए जनता को सीएए, एनआरसी एवं इनपीआर में उलझा दिया है। इसके खिलाफ 1 से 7 जनवरी तक यंग इंडिया फोरम के आह्वान पर विरोध सप्ताह के तहत प्रतिदिन कार्यक्रम किया जा रहा है। आइसा- इनौस जिला प्रभारी सह भाकपा माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि 8 जनवरी को पूरे ताकत से कॉलेज, कोचिंग में हड़ताल कराते हुए आइसा बंदी जुलूस निकालेगी। उन्होंने अन्य छात्र संगठनों के साथ आमजनों से कार्यक्रम में भाग लेने की अपील किया है।

Related posts

Leave a Comment