*शहर में भीषण डाका, अपराधियों ने नगदी समेत लाखों रुपए लूटे, विरोध करने पर परिजनों के साथ मारपीट भी किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुरः- जिले के मशहूर दंत चिकित्सक डॉ उदय शंकर झा के यहां बीती देर रात सशस्त्र अपराधियों के गिरोह ने  लूटपाट कर नगदी समेत 5 लाखसे अधिक के आभूषण एवं कीमती सामान लूटकर चले गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर चार संदिग्ध अपराधियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

डॉक्टर के परिजनों के मुताबिक यह घटना देर रात लगभग 3:30 बजे सुबह की है।बताया गया है कि  दंत चिकित्सक का क्लीनिक शहर के बंगाली टोला में स्थित है, जबकि उनका आवास शहर के ही शरीफ कॉलोनी में बना हुआ है।यह मोहल्ला मुफस्सिल थाना क्षेत्र में आता है। परिजनों ने बताया कि लगभग 3:30 बजे सुबह में अपराधियों का यह गिरोह मकान के चहारदीवारी को फांद कर दरवाजे पर पहुंचा।

हालाकी चारों ओर से बिजली जल रही थी फिर भी घने  कोहरे एवं कड़ाके की ठंड के कारण सभी गहरी नींद में सोए हुए थे। अपराधियों के घर के कंपाउंड में प्रवेश करने की भनक किसी को भी नहीं मिली।इसी बीच कंपाउंड में ही बने एक छोटे से कमरे में सोए हुए एक परिजन को अपने कब्जे में कर अपराधियों ने उससे मकान के दरवाजे को खुलवाने को कहा।

डर के कारण  यह परिजन डॉक्टर साहब के परिवार के लोगों को दरवाजा खोलने  को कहा। दरवाजा खुलते ही सभी अपराधी घर के अंदर प्रवेश कर गए और सभी परिजनों को हथियार के बल पर एक जगह एकत्र करके लूटपाट करने लगे।इस बीच अपराधियों का विरोध करने पर परिजनों के साथ काफी मारपीट भी की गई है।

इधर घर में रखे जो भी नगदी एवं आभूषण थे कुछ ही मिनटों के अंदर सभी को लेकर अपराधियों का यह गिरोह आराम से घने कोहरे का लाभ उठाता हुआ भागने में सफल हो गया।इधर सूचना पाकर मुफस्सिल थाना की पुलिस डीएसपी प्रीतीश कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे,और जांच-पड़ताल कर अपराधियों के ठिकाने पर छापेमारी करने लगे।

वहीं डी एस पी प्रीतीश कुमार ने बताया कि डॉक्टर साहब के घर में लूटपाट करने वाले इस अपराधी गिरोह का पता चल गया है।छापेमारी करके चार संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।उन्होंने यह भी बताया कि लूट के सामान में कुछ सामान बरामद भी किए गए हैं।अपराधियों से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही लूटे गए सामानों के साथ सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताते चलें कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान इस मोहल्ले में अब तक एक दर्जन से अधिक डकैती की घटना हो चुकी है।जिससे लोगों में काफी दहशत बना हुआ है।

Related posts

Leave a Comment