*महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा समस्तीपुर अतिथि गृह पहुंची। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले में हुई एक नाबालिग लड़की की हत्या और एक युवती को जिंदा जला दिए जाने की घटना पर संज्ञान लेने राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा के नेतृत्व में महिला आयोग की विनीता कुमारी सहित टीम जिला अतिथि गृह पहुंची। वहीँ उन्होनें दोनों घटना पर अब तक हुई पुलिस कार्रवाई पर समस्तीपुर एसपी विकास वर्मन समेत पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया।

वहीँ एसपी विकास वर्मन ने महिला आयोग की टीम को बताया कि बंगड़ा में मिली नाबालिग लड़की की पहचान अब तक नही होपाई है, उसके डेडबॉडी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लड़की के साथ रेप होने की पुष्टि नहीं हुई है, गला दबाकर उसकी हत्या की गई थी। जबकि वारिसनगर के गोही चौर में जलाकर मार दी गई युवती की पहचान भी नही हो पाई है। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से शव के अवशेष और दूसरी साक्ष्य को इकठ्ठा कर ले गई है। वहीँ बचे हुए पार्ट को डी०एन०ए० जांच के लिए भेजा गया है।


महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने पुलिस कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए बताया कि पुलिस मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही दोनों मामलों का खुलासा हो जाएगा। हैदराबाद में गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराने के मामले पर मची राजनीतिक बहस पर महिला आयोग की अध्यक्ष

दिलमणि मिश्रा ने कहा कि हैदराबाद पुलिस की यह कार्रवाई बिल्कुल सहीं है।जिस तरह से लड़कियों और महिलाओं के साथ रेप की घटना हो रही है। इसी तरह से आरोपियों का एनकाउंटर कर देने से बदमाशों में डर पैदा होगा और वह इस तरह की घटना करने से पहले सौ बार सोचने को मजबूर होंगे।

Related posts

Leave a Comment