*हैदराबाद की डॉ० प्रियंका रेड्डी की गैंगरेप के बाद हत्या और उसके शव को जलाने की घटना की विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कठोर निंदा की। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर डॉ० प्रियंका रेड्डी की गैंगरेप के बाद हत्या और उसके शव को जलाने की जघन्य घटना की राजद प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कठोर निंदा करते हुए कहा है कि, इस घटना ने निर्भया कांड की याद ताजा कर दिया गया है। केंद्र सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है। जबकि दूसरी ओर देश की बेटियों की इज्जत भी अब सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि, केन्द्र सरकार को चाहिए कि अपनी वाहवाही लूटने के बजाय बेटियों की इज्जत महफूज करे।

देश में महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं बढ़ती जारही हैं। देश में बेहद तेजी से बढ़ रही महिलाओं पर हिंसा की घटनाओं से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधियों के मन में किसी तरह का कोई खौफ नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि, एक ऐसी ही गैंगरेप की घटना झारखंड के रांची में भी हुई है। जहां नैशनल हाइवे से 12 लोग जबरन महिला को उठा ले गए और गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। श्री शाहीन ने केन्द्र और राज्य सरकार से इस मामले में सख्त एक्शन लेने और फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई कराकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की। उन्होनें कहा कि हाल ही में आई राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड 2017 की रिपोर्ट के अनुसार पूरे देश में 32,559 रेप केस दर्ज हुए।

विधायक श्री शाहीन ने कहा कि हैदराबाद में पशु डॉक्टर की रेप के बाद जलाकर हत्या की घटना से पूरे देश में न केवल रोष और तकलीफ बढ़ी है बल्कि एक डर और शंका फिर से ताजी हुई है। ऐसी घटनाएं न सिर्फ संवेदनाओं को झकझरोती है बल्कि आगे बढ़ रही उन तमाम लड़कियों के मनोबल को भी कम करती हैं l उन्होंने कहा कि हैदराबाद की घटना देश वासियों को शर्मसार करने वाली है।

Related posts

Leave a Comment