*महात्मा गांधी की जयंती पखवाड़ा के रूप में मनाया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

अशोक कुमार
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के खदीयाही चौक स्थित निजी परिसर में जननायक कर्पूरी विचार मंच के बैनर तले महात्मा गांधी की जयंती पखवाड़ा के रूप में मनाया गया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता व मंच के अध्यक्ष रामबाबू राय ने किया।वहीँ कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख निर्मला किशोर ने गांधी जी के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अवकाश प्राप्त शिक्षक हरिश्चंद्र चौधरी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जीवनी पर विशेष चर्चा करते हुए कहा कि उनके विदेश से बैरिस्टर की शिक्षा पूरा करने के बाद स्वदेश लौटे। गुलाम भारत को आजाद कराने के लिए बढ़ाए गए कदम, चंपारण सत्याग्रह सहित विभिन्न तरह के गांधी जी द्वारा चलाए गए आंदोलन की जानकारी दिया।

उन्होंने कहा कि सत्य पीकर कर देश को आजाद कराने के लिए संघर्ष कर लड़ाई जीत लिया। उनसे शिक्षा ग्रहण कर सत्य को शासक के नजरो तक पहुंचाना एवं उसे सफलतापूर्वक जमीन पर उतारने के लिए कठोर संघर्ष की आवश्यकता है।

वहीँ कार्यक्रम में श्याम किशोर कुशवाहा, जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष प्रभु नारायण राय, राम नारायण राय, अरविंद कुमार, मनोज कुमार, श्याम सुंदर पोद्दार, रणधीर कुमार, रणवीर कुमार विनोद, हरे राम दास, रामबालक राय सहित अन्य लोगों ने कार्यक्रम को संबोधित किया तथा गांधी जी के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

Related posts

Leave a Comment