*अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने दिया धरना। हर खबर पर पैनी नजर।*

डेस्क छत्तीसगढ़।

रायपुर:- छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने को लेकर दो अक्टूबर को राजधानी में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने दिया धरना। वहीँ प्रदेश संगठन सचिव नाहिदा कुरैशी के नेतृत्व में सभी पत्रकार एकत्रित हो कर सरकार से मांग किया। जल्द से जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करें सरकार। नाहिदा क़ुरैशी ने कहा कि यदि सरकार पत्रकार की पीड़ा को गम्भीरता से नहीं लेती है तो आगे भी हम इसी तरह आंदोलन करते रहेंगे।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने कहा भूपेश सरकार ने अपना वादा पूरा किया लेकिन अभी वो वादा अधूरा है और एक होने को अभी तक सरकार द्वारा बनाई गई समिति ने एक भी बैठक नही किया है। इससे प्रतीत हो रहा है कि सरकार गम्भीरता से इस ओर ध्यान नही दे रही है।

नितिन सिन्हा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा पूर्व की भाजपा सरकार जिस तरह से पत्रकारों को नजर अंदाज कर रही थी उसी तरह भूपेश सरकार भी नजर अंदाज कर रही है।

उन्हें यह बता देना चाहते है कि इस सरकार को लाने में पत्रकारों का भी बहुत योगदान रहा है यदि ऐसा ही हमे नजर अंदाज किया जाता रहेगा तो उसके खिलाफ सभी पत्रकार कार्य करेंगे। राकेश परिहार राष्ट्रीय संगठन महासचिव ने भी बताया कि जब से भूपेश सरकार बनी है 24 पत्रकारों पर एफआईआर हुई जो एक गम्भीर मामला है। पत्रकारो इस सरकार से बहुत उम्मीदें है और सरकार कार्य भी कर रही है लेकिन चाल कछुआ की है उसे जल्द से जल्द कानून की दिशा की ओर कार्य करना चाहिए और आने वाले विधानसभा सत्र में इसे पारित कर पत्रकारों सुरक्षित करें।

वहीँ महफूज खान राष्ट्रीय महासचिव मुंबई ने छत्तीसगढ़ के 90 विधायकों,11 सांसदों के पास संगठन जाएगा और उनसे आने वाले विधानसभा सत्र में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने के लिए सहयोग करने की अपील करेगा और आने वाले समय मे हर जिले में बैठक कर एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनाई जावेगी। इस धरना प्रदर्शन में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ़ के रायगढ़, रायपुर, बिलासपुर,

धरमजयगढ़, लैलूंगा, मस्तूरी, महासमुन्द, से नाहिदा क़ुरैशी, नितिन सिन्हा, राकेश परिहार, महफूज खान, फरहान खान, अशोक भगत, डी. पी.गोस्वामी, गोविन्द शर्मा, विजय सुमन, हरि ओम, सुधा बनर्जी, प्रीति,

फरहान खान,दिनेश चन्द्र कुमार, क्रांति रावत, दिनेश चन्द्रकुमार, अक्षय स्वर्णकार, नरेंद्र चौबे, रोशन कुमार, नारायण, बोइंन, विनोद बघेल, मनीष सिंह, रामकृष्ण पाठक,संग्राम सिंह राजपूत, राजकुमार धुरिया,सत्यानंद सांई बसुंधरा सिंह,आदि पत्रकार साथी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment