*किसानों के साथ सरकार कर रही है सौतेला व्यवहार:- *रामदेव।* हर खबर पर पैनी नजर।

राकेश कुमार यादव
बेगूसराय बिहार।

बेगूसराय:- बछवाड़ा क्षेत्र के दियारे के पांच पंचायत में बाढ़ अपना विक्राल रुप धारण कर लिया है, लेकिन सरकार की ओर से कोई व्यवस्था नही कि गई है. जब बाढ़ का समय आता है तो मुख्यमंत्री के द्वारा हवाई संवेक्षण किया जाता है लेकिन बाढ़ से पुर्व पदाधिकारी के द्वारा कोई तैयारी नही की जाती है. उक्त बातें बछवाड़ा विधायक रामदेव राय नें युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक दिवसीय धरना कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा । साथ हीं उन्होने कहा कि उन्होने कहा कि विगत दो वर्षो से बेगूसराय जिले के साथ सरकार के द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है बेगूसराय जिले में बारिश कम होने के कारण सभी फसल सुख गया ना तो धान हुआ और ना हि मकैई,ईख,सोयावीन कोई भी फसल नही हुआ फिर भी जिला को सुखाग्रास्त घोषित नही किया गया. जबकि बिहार के अन्य जिले को सुखाग्रास्त घोषित किया जा चुका है. हम किसानों के साथ है आगामी 15 दिनो के अंंन्दर बेगूसराय जिले को सुखाग्रास्त घोषित कर किसानों को फसल बीमा समेत अन्य लाभ नही दिया गया तो हम किसानों के साथ आंन्दोलन करेगें और किसानों के हक दिलाकर रहेगे. उन्होने अश्वासन देते हुए कहा कि काग्रेस युवा कार्यकर्ताओ कि 24 सुत्री मांग को लेकर जिलाधिकारी,राज्यपाल, मुख्यमंत्री से मिलकर जिले के समस्याओ से अवगत कराने का काम करेगें.

बछवाड़ा विधानसभा समेत बेगूसराय जिले को सुखाग्रास्त घोषित करने समेत अन्य मांगो को लेकर कांग्रेस पाटी के प्रदेश युवा महासचिव शिव प्रकाश गरीब दास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शौचालय निर्माण में बिचौलियोंं के माध्यम से लुट मचा है शौचालय निर्माण के बावजूद लोगो के खाते में राशि नही दिया जा रहा है. उन्होने मनरेगा योजना में पदाधिकारी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मनरेगा योजना में भारी लुट खसोट हो रहा है और पदाधिकारी चुप चाप बैठे है. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का दर्जा मिलने के बाद भी एक भी महिला डॉ कि व्यवस्था नही कि गई है. साथ ही स्वास्थ्य केन्द्र में आशाकर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है. उन्होने कहा कि विगत दिनों हुए आंगनबाड़ी सेविका सहायिका कि बहाली में लाखों रूपये का लेन देन किया गया है. प्रधानमंत्री आवास योजना में क्रंमाक का हेरा फेरी कर लोगो से अवैध बसूली की जा रही है. इस प्रकार लोग भष्ट्राचार में लिप्त होकर बिचौलियो का शिकार हो रहे है. हमें इस प्रकार हो रहे धाधंली को रोकना होगा. उन्होने विभिन्न मुद्दे को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में अनिश्चित भुख हड़ताल पर बैठे किसानों को पाटी की ओर से समर्थन करते हुए कहा कि हमारी पाटी किसानों के साथ है और उनकी मांग को जिलाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारी तक रखने का अश्वासन दिया. उन्होने कहा कि हमारी 24 सुत्री मांगो जल्द पुरा नही किया गया तो हमारी युवा कांंग्रेस उग्र आन्दोलन करने के लिए बाध्य हो जाऐगे।
धरना कि अध्यक्षता कांग्रेस पाटी के प्रखंड अध्यक्ष संजय चौधरी ने किया. मौके पर पुर्व प्रखंड अध्यक्ष भोला शर्मा, बालेश्वर महतो,डॉ के.के राय,राम कुमार चौधरी,यशवंत कुमार,बबीता कुमारी,सुर्दशन कुमार,जावेद अख्तर,कृष्ण कुमार राय समेत अन्य लोगो ने धरना को संबोधित करते हुए कहा कि वर्षो से लंबित बृर्धावस्था पेंशन,मुख्यमंत्री कन्या विवाह कि राशि 24 धंटे विद्युत व्यवस्था बहाल करने कि मांग की. वही मौके पर  महेन्द्र चौधरी,राजकिशोर चौधरी,जगदीश राय उर्फ मुन्ना,अनिल राय,वीरबहादुर राय,रंधीर कुमार यादव,राजेन्द्र राय समेत सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment