*भ्रष्टाचार के खिलाफ छात्र संघ ने कॉलेज के मुख्य द्वार में जड़ा ताला। हर खबर पर पैनी नजर।*

अशोक कुमार की रिपोर्ट।
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- बिहार सरकार एक तरफ कर रही है बच्चों के पढ़ाई के लिए कई घोषणाएं, दे रही है पोशाक राशि, छात्रवृत्ति, साइकिल मनोबल ऊंचा करने के लिए। मैट्रिक और इंटर उत्तीर्ण विद्यार्थियों को 10-10 हजार रुपए, दूसरी तरफ कॉलेज के स्टाप वही बच्चों से उगाही कर रही है मनमानी पैसा।

कभी एडमिशन में तो कभी फॉर्म भरने में यहां तक कि छात्रवृत्ति फार्म भरने में भी उगाही की जा रही है। यह हाल है समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के डी० वी० के० एन० कॉलेज नरहन की। जहां छात्र संघ ने कई बार प्राचार्य को इसकी लिखित शिकायत भी किया है। लेकिन मनमानी ढंग से रु० वसूली करने से वाज नहीं आ रहा है। अंत में दिनांक 26 अगस्त 19 दिन सोमवार को छात्र संघ को बर्दाश्त नहीं हुआ।

उन्होंने कॉलेज के मुख्य द्वार में ताला लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मनमानी तरीके से नामांकन में वसूली की जा रही पैसे पर रोक लगाने की मांग प्रधानाचार्य से करने लगा। अंत में प्राचार्य ने मौके पर आकर जांच उपरांत दोषियों पर कार्रवाई करने और यूनिवर्सिटी को सूचना देने की आश्वासन पर ताला खुलवाया। वहीँ छात्र संघ के द्वारा प्राचार्य को इस संदर्भ में एक आवेदन भी दिया गया। इस कार्यक्रम का नेतृत्व एसएफआई के प्रखंड अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार और कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज कुमार ने किया। साथ में एसएफआई के जिला मंत्री संतोष कुमार सेन्टू, कंचन कुमारी, गुड़िया कुमारी, अंकित कुमार, आकाश मिश्रा, बाबुल रजा, नवीन कुमार, नीतीश कुमार आदि छात्र उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment