*भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने 14 सूत्री मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

राजेश कुमार रौशन की रिपोर्ट,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। जहां केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर इंकलाब जिंदाबाद रोसड़ा प्रखंड को सूखा क्षेत्र घोषित करों, आवाज दो हम एक हैं, कन्या विवाह योजना का राशि का भुगतान जल्द करो, सामाजिक सुरक्षा पेंशन का तीन हजार लागू करों, का नारा लगाते हुए विरोध जताया।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाकपा नेता सुरेंद्र कुमार सिंह मुन्ना ने कहा कि पूरे देश में आज क्रांति दिवस है आज का दिन का ऐतिहासिक महत्व हैं। आज ही के दिन आजादी के मुकाम पर दहलीज तक पांव रखा था। इसलिए क्रांति दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के किसान मजदूर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के डपोरसंखी नारों के संदर्भ में बिहार के तमाम प्रखंडो पर धरना-प्रदर्शन किया गया है।

वहीँ सरकार ने 5 डिसमिल जमीन देने का वादा किया था, बचे हुए परिवारों का राशन कार्ड, कन्या विवाह योजना एवं सूखा क्षेत्रों के पीड़ितों को राहत योजना का वादा पूरा नहीं किया है। इसी के विरोध में धरना-प्रदर्शन का किया गया हैं। इस कार्यक्रम के मौके पर सुरेंद्र कुमार सिंह मुन्ना, भाकपा नेता सर इत्यादि लोग उपस्थित थे।
 

Related posts

Leave a Comment