*उद्घाटन के लिए तरस रहा करोड़ो की लागत से बना छात्रावास। हर खबर पर पैनी नजर, हर छोटी बड़ी खबरों के लिए:- 8709017809, व्हाट्सएप न०:- 9470616268, 9431406262 पर संपर्क करें।*

राजकुमार राय,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के महथी दक्षिण पंचायत के सिरसी गांव मे अवस्थित लड्डू लाल उच्च विद्यालय के करोड़ों की लागत से बनी छात्रावास अपनी किस्मत पर रो रही है। छात्रावास में एक भी छात्रा तो नजर नहीं आती है लेकिन नशेड़ी, जुआरी, गजहेरी और अपराधियों का अड्डा जरूर बन गया है। बताते चलें कि दो वर्ष से भी पूर्व छात्रावास बनकर तैयार होने के बावजूद भी आज तक उसका उद्घाटन नहीं किया गया है। संबंधित लोगों की लापरवाही कहें या राजनीतिक दांवपेच लेकिन सरकारी संपति की बर्बादी विभागीय और राजनीतिक दल के लोगों के द्वारा कराई जा रही है। छात्रावास के आउट ऑफ साइड के सारे खिड़की, दरवाजा और शीशा असामाजिक तत्वों के द्वारा ध्वस्त कर दी गई है।

लेकिन फिर भी विभागीय लोग इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। करीब एक वर्ष पूर्व नए विद्यालय भवन बनने के बाद यहां से विद्यालय दूसरी जगह स्थानांतरित कर दी गई, तब से यहां नशेड़ीयो और अपराधियों का अड्डा बन गया है। वहीँ छात्रावास की दुर्दशा देख स्थानीय लोग के द्वारा कई बार प्रसाशन को आवेदन भी दिया गया है, लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं कीया गया। आज भी छात्रावास छात्रा के लिए तरस रही है।

वहीँ छात्रावास में अपराधियों का बसेरा बनने से राहगीरों को भी कई बार नुकसान पहुंचाया गया है। पूर्व में एक युवक को देर संध्या के समय छात्रावास से कुछ शराब के नशे में धुत व्यक्तियों ने निकल कर पकड़ लिया और बुरी तरह से पिटाई कर पुनः छात्रावास और विद्यालय भवन में जाकर छुप गया। यूं कहें तो प्रधानाध्यापक सहित अन्य विभागीय लोगों के द्वारा छात्रावास को राजनीति दांव पेच के कारण चालू नहीं कराया गया है। आखिर सरकार की करोड़ों रुपए यू ही नाहक मे बर्बाद क्यूँ हो रही है।

Related posts

Leave a Comment