*कलर ब्लाइंडनेस के बावजूद जिले के लाल कुंदन कुमार राॅय को इंटरनेशनलस्पीकर के तौर पर आमंत्रित किया गया। हर खबर पर पैनी नजर, हर छोटी बड़ी खबरों के लिए:- 8709017809, व्हाट्सएप नं०:- 9470616268, 9431406262 पर संपर्क करें।*

मोतिहारी में 27 जुलाई को ख्वाब फाउंडेशन के संस्थापक की ओर से कलाम यूथ लीडरशिप कान्फ्रेस का आयोजन।

कलाम यूथ लीडरशिप कान्फ्रेस 2019 का आयोजन किया गया है।

ब्यूरो रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- मोतिहारी में 27 जुलाई को ख्वाब फाउंडेशन के संस्थापक मुन्ना कुमार की ओर से कलाम यूथ लीडरशिप कान्फ्रेस 2019 बिहार का आयोजन किया गया है। जिसमें समस्तीपुर के लाल कुंदन कुमार राॅय को इंटरनेशनलस्पीकर के तौर पर आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम का समस्तीपुर के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। इस कार्यक्रम में सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के ऐसे तमाम महान व्यक्तित्व मौजूद रहेंगे जिन्होंने अपने समाज में रहकर समाज को बदलने का काम किया है।

इन सभी के बीच कुंदन को यूथ मोटीवेशन व आर्ट के लिए कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड से नवाजा जाएगा। कलर ब्लाइंडनेस के बावजूद कला के प्रति समर्पित कुंदन को लोग रंगों से ही जानते हैं। कलर ब्लाइंडनेस की वजह से बचपन से ही लाल, हरा, मैरुन, भूरा, पर्पल, ब्लू इत्यादि रंगो को ठीक से देख नही पाने के बाद भी इन्होंने कला के क्षेत्र मे अपना नाम कमाया है। सरकारी-गैर सरकारी संस्थाओं के साथ जुड़कर कुंदन लोगों को अपनी कमियों से लड़ कर सफल जीवन जीने के लिए मोटीवेट करते आरहे हैं।

वहीँ जिला का नाम व देश विदेश में प्रचारित करने के लिए
बिहार दिवस पर जिला अधिकारी प्रणव कुमार के द्वारा इन्हे सम्मानित भी किया जा चुका है। वही इन्हे भारत श्री यूथ आइकॉन, बिहार गौरव, बिहार लीडरशिप अवार्ड, अवार्ड, विजनरी औफ इंडिया अवार्ड, पर्यावरण योद्धा सम्मान, औरेटर आॅफ द मंथ, यंग इंडिया चेंज मेकर अवार्ड,
समस्तीपुर रत्न का सम्मान मिला।

जिला युवा उत्सत्व मे एंकरिंग, मूर्तिकला में दो बार और चित्रकला में एक बार मे प्रथम स्थान पाकर राज्य के लिए चयनित हो चुके हैं। नेशनल ह्युमन वेल फेयर काउंसिल के बिहार के यूथ प्रेसीडेंट कुंदन कुमार कहते हैं कि अपनी कमियों से डरे नहीं बल्कि उसे अपना हथियार बनाएं ।

Related posts

Leave a Comment