*खेल हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है:- डॉ० एनo केo आनंद, हर खबर पर पैनी नजर, इंडिया पब्लिक न्यूज।*

हमसे जुड़ने के लिए टच करें।

वंदना झा,

समस्तीपुर:- खेल कुछ ऐसा है जो युवाओ के लिए बहुत प्रेरणादायक है। यदि आप तैयारी करने में फ़ैल हैं तो ‘फ़ैल’ होने के लिए तैयार हो जाएँ। जिंदगी की सबसे बड़ी ‘जीत’ उन चीजों से ऊपर उठ जाना हैं जिसे हम कभी बहुत_ज्यादा महत्व देते थे। खेल का बेहतर ‘खिलाड़ी’ बनने के लिए अभ्यास करते रहना और आत्मनियंत्रण का होना बहुत आवश्यक हैं. उपर्युक्त बात शाहिद फिजिकल अकैडमी समस्तीपुर के मार्गदर्शक डॉ० एन के आनंद ने कही।

खेल कई नियमों द्वारा और तौर-तरीकों द्वारा आयोजित की जाने वाली गतिविधियां होती हैं। खेल में सामान्यतः शारीरिक और मानसिक क्षमता का उपयोग तथा विकास होता है। यदि देखा जाये तो खेलों का इतिहास काफी पुराना है, प्राचीनकाल से ही लोग अपने मनोरंजन के लिए तरह-तरह के खेल खेला करते थे। खेलो का मानव जीवन में काफी महत्व है क्योंकि यह मनुष्य के शारिरीक तथा मानसिक विकास में सहायक होते है। शाहिद फिजिकल अकैडमी समस्तीपुर के संस्थापक नेशनल एथलीट मोहम्मद शाहिद आलम ने इस सम्मान समारोह में अपनी बातों से लोगों को संबोधित किया।

अभी तक इस एकेडमी से सैकड़ों लड़का व लड़कियों का चयन बिहार पुलिस, एसएससी, जीडी, सीआईएसफ, एसएसबी दिल्ली, एस आई झारखंड, एसआई अन्य विभागों में अपना परचम लहरा रही है। बताते चलें कि बिहार पुलिस 2022 के शाहिद फिजिकल अकेडमी के कुछ बच्चियों ने जो अंक लाए हैं उससे एकेडमी का ही नहीं बल्कि अपने जिलों का नाम रोशन किए हैं। जिसमें से काजल कुमारी 100 अंक, नेहा कुमारी 96 अंक, शहजादी परवीन 93 अंक, खुशबू कुमारी 82 अंक, लड़कों ने भी खूब अंक बटोरा रिकि कुमार 100 अंक, दिवाकर कुमार 92 अंक, विपिन कुमार 96 अंक और भी ऐसे अभ्यार्थी ने 90 से प्लस अंक लाकर जिले का नाम रोशन किए हैं।

इस सम्मान समारोह मुख्य अतिथि डॉक्टर एनके आनंद, इंडिया फुटबॉल प्लेयर राजू रोनाल्डो, एमडी इरफान,
पप्पू कुमार, एमडी सोम,
रघु कुमार, शाहिद फिजिकल अकेडमी के संस्थापक एमडी शाहिद उपस्थित थे।

टेलीग्राम से जुड़ने के लिए टच करें।

फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए टच करें।

यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए टच करें।

कु ऐप से जुड़ने के लिए टच करें।

इंस्टाग्राम से जुड़ने के लिए टच करें।

ट्विटर से जुड़ने के लिए टच करें।

Related posts

Leave a Comment