सनातन रक्तदान समूह के संस्थापक अविनाश कुमार बादल सिंह को प्रमाणपत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

सनातन रक्तदान समूह के संस्थापक अविनाश कुमार बादल सिंह को प्रमाणपत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया

हमसे जुड़ने के लिए टच करें

रमेश शंकर झा,

समस्तीपुर:- जिले के सनातन रक्तदान समूह को मिला राष्ट्रीय सम्मान। राजस्थान के हनुमानगढ़ में ह्यूमन सोशल फाउंडेशन के द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर के सम्मान समारोह में रक्तदान व स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य हेतु   सनातन रक्तदान समूह को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में संस्था के  संस्थापक सह निदेशक अविनाश कुमार बादल सिंह को प्रमाणपत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

वहीं संस्था के संस्थापक बादल कुमार सिंह ने कहा कि यह सम्मान केवल संस्था का सम्मान नही अपितु उन सभी रक्तविर साथियों का सम्मान है जिन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर रक्तदान की क्रांति को इतना बड़ा बना दिया कि आज सनातन रक्तदान समूह जिला व राज्य नही बल्कि रास्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना कर सम्मानित हो रहा है। जिला का मान बढ़ा रहा है।

यह सम्मान संस्था के साथियों को समर्पित है। इस कार्यक्रम में पूरे देश के अलग-अलग राज्यो से वैसे संस्थाओ को आमंत्रित किया गया था जो स्वेक्षिक रक्तदान, थेलेसिमिया जागरूकता अभियान के साथ विभिन्न सामाजिक क्षेत्र में अपना योगदान दे रहें हैं। इसके साथ ही रक्तदान शिविरों का आयोजन कर ब्लड बैंक के रक्त की कमी को पूरा करने का प्रयास कर रहा हैं। साथ ही युवाओ को जागरूक कर रक्तदान के प्रति डर एवं भ्रांतियों को भी दूर किया जा रहा है, ताकि आने वाली पीढ़ी रक्तदान के महत्व को समझ कर इस महत्वपूर्ण मुहिम का हिस्सा बन सकें है।

Related posts

Leave a Comment