*दम घुटने से तीन मजदूर की हुई मौत, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

DK/DESK

समस्तीपुर:- जिले के मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के कुरसाहा पंचायत‌ के हसनपुर गांव में शौचालय के सेंटरिंग खोलने के दौरान दम घुटने से तीन मजदूरों की हुई दु:खद मौत। मिली मिली जानकारी के अनुसार आज मोगल राय के घर में नवनिर्मित शौचालय की टंकी का सेंटरिंग खोलने बारी-बारी से मजदूर अंदर उतरते गया।

सबसे पहले शौचालय टंकी का सेंटरिंग खोलने मजदूर सुबोध पासवान अंदर गया। कुछ देर बाद कोई हलचल नहीं होने पर शैलेश राय भी अंदर गया, जब दोनों को बाहर आने में देर हुई तब सोनू कुमार राय भी टंकी के अंदर चला गया। लेकिन वह भी बाहर नहीं निकला पाया। वहीं अंदर नीचे से कोई हलचल नहीं होने पर घर वालों को शंका हुआ, तब जाकर हल्ला मचाना शुरू कर दिया।

स्थानीय लोग प्रशासन को सूचना देते हुए ग्रामीणों ने तत्काल तीनों मजदूरों को बाहर निकालते हुए इलाज के लिए सीएससी में भर्ती कराया। लेकिन तीनों मजदूर को बचाया नहीं जा सका। वहीं ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर साधु शरण ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया। मौत की घटना सुनने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस ने मृतक की पहचान विद्यापतिनगर थाने के सुहानीपुर निवासी जैलेश राय, मोहिउद्दीननगर थाने के धर्मपुर निवासी सुबोध पासवान एवं हसनपुर गांव के सोनू कुमार राय के रूप में की है। मोहिउद्दीननगर थाना के पुलिस ने तीनों का शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया। ग्रामीण लोगों में यह चर्चा है कि जहरीली गैस के कारण टंकी में दम घुटने से तीनों मजदूर का मौत हो गया है।

इस संबंध में सीओ प्रमोद कुमार रंजन ने बताया कि मृत मजदूरों के परिजनों को आपदा राहत कोष से सरकारी सुविधा दिलाने हेतू अनुशंसा की जायेगी। अस्पताल में सीओ प्रमोद कुमार रंजन, डीएसपी सत्यकाम, समाज सेवी पिंकू सिंह, विधायक प्रतिनिधि रवीश कुमार सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि लोग उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment