*आरएल महतो बीएड कॉलेज में बीएड सत्र 2020-22 का सत्र आरंभ। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- जिले के दलसिंहसराय स्थित आर० एल० महतो इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन में बीएड सत्र 2020-22 का सत्रारंभ अभिनंदन व स्वागत समारोह के साथ आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम को दीप प्रज्वलन, शंखनाद, मंत्रोच्चारण सरस्वती मां के चरणों में पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण महाविद्यालय के निदेशक  प्रशांत कुमार पंकज, प्राचार्य डॉ० धर्मेंद्र कुमार, चंद्रगुप्त मौर्य कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य डॉ० अजय कुमार शुक्ला एवं बी० एड० व डी० एल० एड० के सभी शिक्षकों के द्वारा किया गया।

संगीत की शिक्षिका निधि नंदा ने सरस्वती वंदना गीत गाकर सभी को भक्तिमय कर दिया। वहीं महाविद्यालय के प्रशिक्षु रेखा कुमारी,विभा कुमारी, रूबी कुमारी,अर्चना कुमारी आदि के द्वारा स्वागत गान कर सभी ने छात्र छात्राओं को स्वागत किया गया।

महाविद्यालय के निदेशक प्रशांत कुमार पंकज ने सभा में उपस्थित सभी लोगों को स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए कहा कि आप सभी प्रशिक्षु बी० एड० कोर्स को गंभीरता एवं सफलतापूर्वक करने पर जोर देते हुए बताया कि अध्यापक छात्रों को अंधकार से प्रकाश की ओर बुराई से अच्छाई की ओर ले जाता है और सभ्यता के दीपक को हमेशा प्रज्वलित रखता है।

महाविद्यालय प्राचार्य डॉ० धर्मेंद्र कुमार ने महाविद्यालय के नियमों से अवगत कराते हुए कहा कि प्रशिक्षुओं को समय पर महाविद्यालय आना, महाविद्यालय परिधान में आना, सभी पाठ्य सहगामी क्रियाओं में भाग लेना व अस्सी प्रतिशत से अधिक उपस्थिति होने के लिए जोर दिया।

वही चंद्रगुप्त मौर्य कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य डॉ अजय कुमार शुक्ला ने बी एड कोर्स की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस कोर्स के द्वारा आप आत्मनिर्भर बन सकते हैं वह अपने परिवार एवं समाज को एक नई दिशा दे सकते हैं।

महाविद्यालय शिक्षक निर्मल कुमार चंचल एवं निधि नंदा ने ज्वलंत विषय बिंदु पर नए प्रशिक्षुओं के लिए क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया एवं सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार से सम्मानित किया । महाविद्यालय के प्रशिक्षुओं के द्वारा इस अवसर पर शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया । शिक्षिका सविता कुमारी ने सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापन करते हुए बताया कि जो विद्यार्थी कष्टप्रद जीवन को अपना कर्तव्य मानता है, भविष्य में उज्जवल जीवन का पुरस्कार उसे ही प्राप्त होता है । कार्यक्रम को केशव कुमार चौधरी, डॉ राम कुमार रमन, डॉ विवेक दत्त, मो. वकार जाफिर, उमाशंकर चंदन, सत्यम, चंदा कुमारी, मुकेश कुमार राय, राधेश्याम झा, रूपम कुमारी, बंदना, पल्लव कुमार पारस, दिनेश मिश्रा, आशा कुमारी, जाबिर अंसारी, अजय शर्मा, प्रदीप कुमार, रश्मि रोजी, संतोष कुमार, गणपति झा आदि भी सभा को संबोधित किया।

Related posts

Leave a Comment