*जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में जिला कल्याण एवं जिला अल्पसंख्यक कल्याण से संबंधित समीक्षात्मक बैठक। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में जिला कल्याण एवं जिला अल्पसंख्यक कल्याण से संबंधित समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय परिसर में किया गया। इस बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय प्रशाखा एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। वहीं बैठक में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के द्वारा निम्नलिखित बिंदुओं पर दिशा निर्देश दिया गया।


०१. सामुदायिक भवन सह वर्क शेड संबंधित सारे लंबित विपत्रों का भुगतान अविलंब करेंगे।
०२. सभी अंचल अधिकारियों को प्रस्ताव भेजने हेतु पत्र के माध्यम से सूचित किया गया था। जिसकी समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने वैसे अंचल के अधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग की है जिन्होंने पत्र के आलोक में कार्य करना सुनिश्चित नहीं किया है। इसके साथ ही कार्य पूर्ण और अपूर्ण की सूची की जानकारी से संबंधित सूची अपर समाहर्ता को भेजें।

०३. सामुदायिक भवन का निर्माण प्रखंड विकास पदाधिकारी के स्तर से किया जाएगा और अंचल अधिकारी की कोई भागीदारी नहीं होगी। ०४. संबंधित पदाधिकारी विभागीय बैठक की अद्यतन कार्यवाही के साथ समीक्षात्मक बैठक में आएंगे। ०५. कल्याण विभाग के अंतर्गत सातों छात्रावास का निरीक्षण कर निरीक्षण प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया। ०६ . कल्याण छात्रावास अंतर्गत जो लोग आवासित हैं उनकी संख्या कितनी है वह कितने दिन से रह रहे हैं उससे संबंधित प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया।

०७. कल्याण छात्रावास अंतर्गत कितनी महिलाएं रह रहीं हैं उनके आवासन की क्या व्यवस्था है उनकी सुरक्षा हेतु क्या सब इन्तेजाम किया गया है। इसकी जांच जिला कल्याण पदाधिकारी एवं महिला हेल्पलाइन पदाधिकारी को करने का निदेश दिया। ०८. छात्रावास के समीप जो भी थाना है उन्हें निर्देश दिया गया है कि छात्रावास के कम से कम 10 छात्राओं से बात करके उनका मंतव्य अधोहस्ताक्षरी के अवलोकनार्थ भेजा जाए।
०९. वैसे मदरसे जिनके प्रधान मौलवियों ने अब तक छात्र एवं छात्राओं का खाता संख्या नहीं दिया है उनसे स्पष्टीकरण की मांग करते हुए उनका वेतन रोकने का निर्देश दिया।

Related posts

Leave a Comment