*वक्त है बदलाव का, धाराओं का नहीं:- प्रोफ़ेसर मुनेश्वर यादव। हर खबर पर पैनी नजर।*

राज कुमार राय,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- दरभंगा जिले के संस्थानों मे ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कौडिनेटर कॉलेज डेवलपमेंट काउंसिल के प्रोफ़ेसर डॉ० मुनेश्वर यादव ने (स्नातक) निर्वाचन क्षेत्र संख्या 5 दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार होने से पहले शिक्षक, कर्मचारी और छात्रों से मिलकर अपनी विधान परिषद के लिए उम्मीदवार पेश किए जाने के संबंध में विचार विमर्श किया। दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदाता बनने के अपील की।

उन्होंने कहा कि दरभंगा स्नातक क्षेत्र मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर और बेगूसराय जिला के अंतर्गत स्नातक डिग्री धारी मतदाता हो सकते हैं। इसलिए स्नातक धारी नॉजवान से मतदाता बनने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आप निर्वाचन क्षेत्र संख्या पांच दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य के निर्वाचन हेतु मतदाता बने। साथ ही उन्होंने कहां की पर्चा के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि वक्त है बदलाव का, धाराओं का नहीं। अगर आपके द्वारा समझदार और सुलझे हुए लोग ठुमक जाते हैं तब पढ़े लिखे इंसान की इज्जत उनकी कठिनाई दूर करने के लिए सड़क से लेकर सदन तक आवाज बुलंद ही नहीं करेंगे, बल्कि एक-एक पल संघर्ष के लिए बिताएंगे।

श्री यादव ने कहां म्यूजिक नियोजित गेस्ट टीचर के मान सम्मान, समान काम समान वेतन, संबद्धता प्राप्त बीएड कॉलेज, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग का वेतन का प्रावधान करने के लिए, बेरोजगारों को सम्मानजनक रोजगार दिलाने एवं बेरोजगारी भत्ता, बिहार एवं बिहारियत के विकास के लिए, हर एक जिला में एक आदर्श महाविद्यालय, उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय की स्थापना के लिए, शिक्षित समुदाय की राजनीति, समाजिक प्रतिष्ठा की पुनर्स्थापना के लिए, वित रहित शिक्षाकर्मियों के नियमित भुगतान के लिए, वित रहित शिक्षकों तथा शैक्षिक संस्थानों के मान, मर्यादा एवं प्रतिष्ठा स्थापित करना, राजनीति में स्तरीय बौद्धिक विमर्श के लिए, नवंबर 2016 तक के स्नातक वोटर बनने योग्य हैं। अंत में उन्होंने कहा कि विकास का रास्ता गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से होकर गुजरता है, शिक्षा है तो डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद, डॉक्टर अंबेडकर और डॉक्टर ए०पी०जे० अब्दुल कलाम होते हैं।

उन्होंने कहा प्लस टू गेना लाल जय लाल साहू उच्च विद्यालय खिरमा-पथर दरभंगा, एनपीएस घाटटोल, मिथिला टीचर ट्रेनिंग महाविधालय, मधुबनी, मिल्लत टीचर ट्रेनिंग कॉलेज मधुबनी छात्रों शिक्षकों को संबोधित किया है। अपील किया कि मतदाता बनिए और अपने मत का प्रयोग सोच समझकर करें ताकि उसको बर्बाद होने से बचाया जा सके। संबंधित कॉलेज के प्राचार्य, शिक्षक और मैनेजमेंट के लोगों ने इन्हें स्वागत किया और विश्वास दिलाया है कि अच्छे लोगों को सदन में जाने के लिए हर संभव मदद करेंगे। डॉ० मुनेश्वर यादव के साथ समाजवादी नेता श्री राम सुदिषट यादव, ठाकुर राम उद्गार सिह के अलावे झंझट टाइम्स के संपादक आर के राय सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment