*चम्पारण की धरती पर रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर :- बिहार की धरती पर दो सितम्बर को महात्मा गांधी की कर्मस्थली, चम्पारण की धरती पर रोजगार (जॉब) मेले का भव्य आयोजन किया जाएगा। जिसमें युवाओ को आईटी कोर्स के लाभ और भविष्य में उसकी बढ़ते महत्त्व को बताने के लिए समस्तीपुर के लाल कुंदन कुमार राॅय को मोटीवेशनल स्पीकर के रूप में बुलाया गया है।

वहीँ कुंदन कुमार राॅय नेशनल ह्युमन वेल फेयर काउंसिल बिहार के यूथ प्रेसीडेंट है।
कलर ब्लाइंडनेस होने के बावजूद कला के प्रति समर्पित कुंदन को लोग रंगों से ही जाने जाते हैं। उन्हें भारत श्री, युथ आइकॉन, बिहार गौरव जैसे सम्मान के साथ साथ समस्तीपुर का नाम देश व विदेश में प्रचारित करने के लिए बिहार दिवस पर जिला अधिकारी प्रणव कुमार के द्वारा इन्हे सम्मानित किया जा चुका है।

कुछ समय पहले ही कलाम यूथ लीडरशिप कान्फ्रेस में इन्हे इन्टरनेशनल स्पीकर आमंत्रित किया गया था।
कुंदन सरकारी, गैर सरकारी संगठनों के साथ जुड़कर महिलाओं, बच्चों व युवाओ को मोटीवेट करते हैं।
यह कार्यक्रम कुंदन के लिए बहुत खास है। क्योंकि यहाँ
आईटी बेरोजगारों और विद्यार्थियों को नौकरी देने के लिए लिमिटेड कंपनियां 02 सिंतबर 2019 को मोतिहारी में आयेगी। इस मेले का आयोजन सेल्सफोर्स ट्रेलब्लेज़र कम्युनिटी ग्रुपस द्वारा राजेश्वरी होटल प्लेस बैंक रोड मोतिहारी में किया जाएगा।

360 डिग्री क्लाउड के तकनीकी लीड और डेवलपर्स ग्रुप के लीडर ई० ओम प्रकाश का मानना है कि अपने यहां के आ ई टी के बच्चो में काबिलियत हैं, पर उन्हें सही जानकारी के अभाव में रोजगार का अवसर सही समय पर नहीं मिल पाता हैं। इसलिए उन्होंने मोतिहारी में आईटी करियर मेलें का आयोजन किया है, ताकी रोजगार का सृजन किया जा सके और युवाओ के मन में सकारात्मकता का बीज डाला जा सके। सभी कैंडिडेट्स को नि: शुक्ल टिकट इस वेबसाइट bit.ly/BiharCodeGoal से लेने होंगे।

इस मेलें में स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्विज का आयोजन हैं जिसके विजेता को पुरस्कार दे कर समान्नित किया जायेगा। इस विशाल जनसंख्या वाली देश में बेरोजगारी को दूर करने के लिए न केवल सरकार की जिमेवारी हैं बल्कि हम सब का कर्तब्य बनता हैं कि अपनी सफलता हाशिल कर अपने स्तर पर युवा छात्रों को सही समय पर नौकरी दे।साक्षत्कार के साथ हीं कंपनियां में नौकरी के नियुक्ति पत्र भी दिए जाएंगे।
इक्छुक बेरोजगार छात्रों इस मेले में भाग ले कर अपने सपनो को साकार करें।

Related posts

Leave a Comment